बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

बैरिया क्षेत्र का होगा चहुंमुखी विकास

Ballia Updated Thu, 24 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
बलिया। बैरिया क्षेत्र में विद्युत विभाग से एक और फीडर की मांग काफी दिनों से चल रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से वार्ता करके उनके संज्ञान में प्रकरण लाया गया है। मुखिया ने कहा था कि बैरिया से चुनाव जीतकर आइए, यहां से गाजियाबाद तक विकास की गंगा शुरू की जाएगी। यह बातें बैरिया के विधायक जयप्रकाश अंचल ने बुधवार को नगर स्थित पीडब्लूडी के डाक बंगले में प्रेसवार्ता में कही।
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि घोषणाओं को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया गया है। क्षेत्र में फायर सर्विस की स्थापना के लिए पुलिस अधीक्षक से बातचीत की गई है। जल्द ही इसकी स्थापना कराई जाएगी। गेहूं क्रय केंद्र के बारे में उन्होंने कहा कि मुरली छपरा एवं बेलहरी ब्लाक मिलाकर केवल रानीगंज में केंद्र बना था। इसबार झरकटहां, रानीगंज, करमानपुर, शिवनटोला, दोकटी, भगवानपुर, लालगंज, बेलहरी में आठ से 10 क्रय केंद्र बनाए गए हैं। पूरे जनपद में गेहूं की सबसे अधिक पैदावार क्षेत्र में ही होती है। बिल्थरारोड में थर्मल पावर के लिए जो भी कार्य शुरू हुआ था, वह पिछली सरकार में ठंडे बस्ते में पड़ गया था। अब उसकी फाइल फिर से चलने लगी है। द्वाबा में हर साल भीषण अगिभनकांड की त्रासदी लोग झेलते हैं। क्षेत्र में गंगा तथा घाघरा के कटान से सैकड़ों परिवार हर साल बेघर हो जाते हैं। ठोकर के लिए तीन प्रस्ताव मझवा, नरदरा व जगदीशपुर के लिए भेजा गया है। यह योजना लगभग 18 करोड़ की है। कहा कि कम समय में मुख्यमंत्री अपने विवेकाधीन कोटे से तमाम परियोजनाओं को स्वीकृति दे चुके हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us