आस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

Ballia Updated Mon, 14 May 2012 12:00 PM IST
बलिया। अमरनाथ श्राइन बोर्ड के बाबा अमर नाथ के दर्शन के समय सीमा की कटौती को हिन्दू समाज किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। बोर्ड द्वारा समय-समय पर बाबा के भक्तों पर अनायास पाबंदी लगाया जा रहा है। जिसे हिन्दू समाज मानने को बाध्य नहीं है।
यह बातें रविवार को विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय मंत्री प्रदीप पांडे ने नागाजी मठ भृगु आश्रम में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा हिन्दुआें के साथ उपेक्षापूर्ण रवैए के कारण हिन्दू समाज के धार्मिक स्थलों एवं मठों पर सरकारी मशीनरियों को बिठाना अध्यात्मिक व धार्मिक क्रिया कलापों पर अंकुश लगाना है। ऐसे में केंद्र सरकार निश्चित रूप से तुष्टिकरण की हद पार कर रही है। अगर इसपर सरकार विचार नहीं करेगी तो विश्व हिन्दू परिषद राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने को बाध्य होगा। श्री पांडे ने कहा कि यह कुकृत्य पिछले चार वर्षों से जारी है। जिसमें वर्ष 2009 में 60 दिन, 2010 में 53 दिन 2011 में 43 दिन व 2012 में 39 दिन बाबा के दर्शन की अनुमति दी जा रही है। यह धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि जम्मू हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन अमर नाथ श्राइन बोर्ड द्वारा किया जा रहा है। जबकि न्यायालय द्वारा 60 दिन यात्रा का आदेश पारित है। श्री पांडे ने कहा कि इसके खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन कर राष्ट्र भक्तों को एकजुट किया जाएगा जो बजरंग दल की अगुवाई में दो जून को जम्मू तथा तीन जून को पहलगाम में यात्रा प्रारंभ करेगा। इस मौके पर जिला मंत्री राजेश पांडेय, जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर पांडेय आदि उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls