टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने उगली आग

Ballia Updated Mon, 07 May 2012 12:00 PM IST
बलिया। टीईटी उत्तीर्ण सैकड़ों अभ्यर्थियों की जनपद स्तरीय बैठक नगर के चंद्रशेखर उद्यान में संपन्न हुई। वक्ताओं ने एनसीटीई की ओर से मंजूर 72825 शिक्षकों की जारी भर्ती प्रक्रिया को यथावत पूर्ण कराने की दिशा में संघर्षरत रहने का संकल्प जताया। इस दौरान सरकार को कड़ी चेतावनी दी गई कि नियुक्ति के बाद ही कोई अन्य विज्ञापन जारी किया जाए।
टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार उनके साथ सौतेला रुख अख्तियार कर रही है। अभ्यर्थियों को गुमराह करते हुए चयन प्रक्रिया की आड़ में उन्हें तोड़ने का कुचक्र रचा जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि पौने तीन लाख बेरोजगारों ने विज्ञप्ति की चयन शर्त को स्वीकार किया तथा परीक्षा में शामिल हुए। हाईकोर्ट के निर्देशों से पूर्ण संशोधित अंकपत्र भी प्राप्त किया तथा इस आधार पर नियुक्ति की दिशा में भारी खर्च उठाते हुए मनपसंद जनपदों के लिए फार्म भरा। विज्ञप्ति के अनुसार चयन की दिशा में उपरोक्त अभ्यर्थी किसी भी संघर्ष को अंजाम देंगे। प्रत्येक रविवार को चंद्रशेखर उद्यान में टीईटी अभ्यर्थियों की बैठक आयोजित होती है। रविवार को अभ्यर्थी जैसे ही उद्यान के पास पहुंचे उसका गेट बंद था। प्रयास के बाद भी गेट न खुलने पर आक्रोशित अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन व नारेबाजी की। बाद में गेट खुलने पर बैठक हुई। इस मौके पर मुख्य रूप से विकास कुमार, दिग्विजय पाठक, संतोष पाठक, गोपालजी, सुरेंद्र, रूपेश, नसीम अहमद, जितेंद्र तिवारी, सतीश सिंह, राजेश यादव, मनीष पांडेय, पीयूष चौबे, राजेश पांडेय आदि मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता अतुल सिंह एवं संचालन संजय पांडेय ने किया।
बिल्थरारोड प्रतिनिधि के अनुसार टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की बैठक रविवार को जीत कोचिंग सेंटर पर हुई। बैठक में शिक्षक पात्रता परीक्षा का मानक 55 व 60 फीसदी कर अलग-अलग मेरिट बनाने की मांग की गई। वक्ताओं ने प्रस्तावित मेरिट में अधिक उम्र के अभ्यर्थियों को तरजीह देकर नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त करने की मांग की। कहा कि सरकार टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की भर्ती में शैक्षिक योग्यता का निश्चित वेटेज तय करे। ताकि आईसीएसई, सीबीएसई व यूपी बोर्ड के अभ्यर्थियों का अहित न होे सके। बैठक में चयन प्रक्रिया में एकरूपता की मांग की गई। ताकि अभ्यर्थियों की नियुक्ति संभव हो सके। इस मौके पर पप्पू मिश्र, राजेश जायसवाल, मुकेश तिवारी, अजीत वर्मा, चंद्रजीत सिंह, राम प्रवेश, रवि कुमार, अजीत वर्मा, मुकेश वर्मा, सत्येंद्र गुप्त आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018