पुलिस निगरानी से लापता हुए छह हिस्ट्रीशीटर

Ballia Updated Fri, 04 May 2012 12:00 PM IST
चिलकहर। गड़वार थाने में हिस्ट्रीशीटरों पर एक नजर डालें तो संगीन अपराध में संलिप्त 43 लोगों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। सबकी निगरानी एवं उनकी गतिविधियों पर नजर रखने का काम पुलिस करती है। खाकी का पहरा भी सख्त है। बावजूद इसके छह हिस्ट्रीशीटर पुलिस की सुरक्षा में सेंध लगाकर लापता हैं। महीनों से पुलिस उनकी तलाश कर रही है पुलिस अभिलेखों के अनुसार चार हिस्ट्रीशीटर ऐसे हैं जो परदेस में रह रहे हैं। अपराधियों की निगरानी के सवाल पर पुलिस सूत्राें का कहना है कि मानक के हिसाब से पुलिस कर्मियों की तैनाती नहीं की गई है। यही वजह है कि निगरानी और कार्रवाई में कहीं न कहीं चूक हो जाती है।
जिला मुख्यालय से 18 किमी दूर स्थित गड़वार थाना अंतर्गत कुल 86 आबाद गांव हैं। जिसमें रहने वाले करीब एक लाख 92 हजार लोग हैं। इनकी सुरक्षा के लिए महज 62 पुलिस कर्मी तैनात हैं। जबकि यहां दर्जन भर से अधिक गांव अतिसंवेदनशील हैं। थाने पर महिला पुलिस, महिला होमगार्ड एवं महिला पीआरडी की तैनाती न होने से कार्रवाई में झंझावात झेलनी पड़ती है। गड़वार थाने में पिछले पांच साल के अंदर हुई कार्रवाई पर एक नजर डालें तो गुंडा एक्ट एवं गैंगेस्टर में कुल 84 लोगों को निरुद्ध किया जा चुका है। गुंडा एक्ट के तहत वर्ष 2006 और 2012 में एक भी नहीं, वर्ष 2011 में 20 लोगों पर, वर्ष 2010 में 14 लोगों पर, वर्ष 2009 में 20 लोगाें पर, वर्ष 2008 में छह लोगों पर और वर्ष 2007 में 18 लोगों पर कार्रवाई की गई। इसी प्रकार गैंगेस्टर एक्ट के तहत 2012, 2011 और 2006 में एक भी नहीं। वर्ष 2010 में एक, वर्ष 2009 में दो, वर्ष 2008 में दो तथा वर्ष 2007 में दो पर कार्रवाई की गई है। थाने पर इन दिनों न तो कोई टाप टेन का अपराधी बचा है और न ही इनामिया। लापता हिस्ट्रीशीटरों में राजू नट निवासी सरया, रामचंद्र मुसहर सिकरियां खुर्द, चंद्रदेव मुसहर चिलकहर, राधाकृष्ण मुसहर चिलकहर, लल्लन राजभर हजौली बाबू के पुरा तथा कंचन चौरसिया नूरपुर शामिल है। पुलिस अभिलेख के मुताबिक कई हिस्ट्रीशीटर परदेश में रह रहे हैं। जिसमें मुख्य रूप से पारस सिंह निवासी सिकरिया खुर्द, लक्ष्मण गुप्ता सिकरियां खुर्द, रामभजन हरिजन संवरूपुर और रामअवध हरिजन निवासी हजौली का नाम शामिल है। वर्तमान में इनकी सटीक जानकारी पुलिस के पास नहीं है, बस इतना कहना है कि यह परदेस में हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018