अंचल हर चेहरे पर देखना चाहते थे मुस्‍कान

Ballia Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
बिल्थरारोड। समाजवादी चिंतक पूर्वमंत्री स्व. शारदानंद अंचल की द्वितीय पुण्य तिथि पर बुधवार को देवराज इंटर कालेज पशुहारी के प्रांगण में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा में वक्ताओं ने स्व. अंचल का भावपूर्ण स्मरण किया तथा उनके व्यक्तित्व व कृतित्व की चर्चा करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
समारोह के मुख्य अतिथि सूबे के राजस्वमंत्री अंबिका चौधरी ने स्व. अंचल को समाजवादी आंदोलन का पुरोधा बताया। कहा कि अंचल जन्मजात नेता थे। विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अंचल समाज के अंतिम व्यक्ति के होठों पर मुस्कान लाने के लिए आजीवन प्रतिबद्ध रहे। उन्होंने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया। चार बार विधायक व तीन बार मंत्री पद को सुशोभित करने के बावजूद अहंकार को पास फटकने तक नहीं दिया। उन्होंने कहा कि समाजवादी की कोई जाति नहीं होती। अंचल के संघर्षपूर्ण जीवन प्रेरणा लेकर समता मूलक समाज की स्थापना के लिए संकल्प बद्ध होने का आह्वान किया। कहा कि उनके अधूरे सपनों को पूरा करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि के रूप में कार्यक्रम में शिरकत करने आए राजस्वमंत्री ने करतल हर्ष ध्वनि के बीच भीमपुरा को ब्लाक का दर्जा दिए जाने की घोषणा की। उन्होंने स्व. अंचल के पुत्र बैरिया विधायक जय प्रकाश अंचल से कहा कि वे स्व. अंचल के अधूरे सपनों को साकार करने के लिए पूरी शिद्दत से जुट जाएं। इसके लिए सरकार हर संभव सहायता देगी। इसके पूर्व चौधरी ने स्व. अंचल के आदमकद प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया। इस मौके पर उन्होंने क्रांति चेतना समाचार पत्र की ओर से स्व. अंचल के जीवन पर आधारित पत्रिका का विमोचन किया। समारोह में विधायक जय प्रकाश अचंल, गोरख पासवान, मुहम्मद रिजवी, पूर्व सांसद हरिकेवल प्रसाद, पूर्व विधायक सनातन पांडेय, आद्याशंकर यादव, विश्वनाथ अग्रवाल, विश्राम यादव, राजमंगल यादव, हारून मिस्वाह, ध्रव यादव, रविकिशोर, नागेंद्र यादव, प्रशांत, जय गणेश, तसव्वर, वंशीधर यादव, सुनील कुमार टींकू, वीरेंद्र यादव, राजू यादव, सतीश प्रधान, इंद्र प्रताप सिंह समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। अध्यक्षता पंडित राम व संचालन आचार्य शंभू नाथ ने किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls