परिवार छत पर सोता रहा, घर िकया साफ

Ballia Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
फेफना। स्थानीय थाना क्षेत्र के बघेजी गांव में रविवार की रात चोरों ने जंगले की सरिया तोड़ दो भाइयों के घर में घुसे और दो लाख नकदी सहित लाखों के आभूषणों पर हाथ साफ किया। पीड़ितों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है। चोरी के समय महिलाएं दोमंजिले मकान की छत पर सो रही थीं तो पुरुष खलिहान में गेहूं की मड़ाई कर रहे थे। सूचना पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक एवं थानाध्यक्ष ने घटना की गहनता से छानबीन की। चोरी गए जेवरातों में कुछ दिनों पूर्व वैवाहिक कार्यक्रम में रिश्तेदारी में आई महिलाओं के आभूषण भी शामिल हैं।
बघेजी निवासी अरुण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह एवं उनके अनुज अनिल सिंह रविवार की रात अपने खलिहान में रखे गेंहू की मड़ाई के लिए चले गए। रात में बिजली नहीें होने से घर की महिलाएं छत पर सोने चली गईं। देर रात चोर खिड़की का सरिया तोड़ घुस गए और दोनों भाइयों के घरों को बड़े ही आराम से खंगाला। चोर एक दर्जन से अधिक सूटकेस और तीन बड़े बक्से को उठा ले गए। मकान से करीब 100 पहुंचकर चोरों ने सभी सूटकेसों और बक्से का ताला तोड़कर उसमें रखे जेवरात तथा तीन बड़े बक्से को तोड़ दो लाख रुपये नकद, जेवरात और कीमतीं साड़ियां निकाल ले गए।
सुबह घर के लोगों को चोरी का पता चला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। परिवार एवं रिश्तेदारी में आई महिलाओं ने अपने समानों को सहेजना शुरू किया तो अच्छे सूटकेस गायब मिले। घर के लोगों की मानें तो अरुण कुमार सिंह मुन्ना का 30 हजार नकदी एवं उषा देवी को दो सोने का चेन, हार, मांगटीका, नथिया सहित सोने एवं चांदी के लाखों के जेवरात गायब मिले। इस दौरान मुन्ना सिंह की विवाहिता बेटी के भी सोने का हार, नेकलेस, मंगलसूत्र, कंगन सहित कई जेवरात पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था।
छोटे भाई अनिल सिंह के घर से 75 हजार रुपये नकदी एवं उनकी पत्नी आशा सिंह का सोने का हार, तीन सोने की चेन, चार कंगन, झुमका, मांगटीका सहित कई लाख के जेवरात गायब
हो गए हैं। सुबह पीड़ितों ने इसकी सूचना मुकामी पुलिस को दे दी। सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी सदर एसके सिंह बघेल, एसओजी प्रभारी अनिल सिंह एवं थानाध्यक्ष पीएन मिश्रा घटना स्थल पर पहुंच गए।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018