दफ्तरों में भीड़, निस्तारण की स्थिति दयनीय

Varanasi Bureau Updated Thu, 07 Dec 2017 10:30 PM IST
दफ्तरों में भीड़, निस्तारण की स्थिति दयनीय
अपर जिलाधिकारी कार्यालय इंतेजार में फरियादी
बलिया। निकाय चुनाव संपन्न होने के बाद अब सरकारी कार्यालयों में कामकाज होने लगा है। लेकिन अभी भी अधिकारी और कर्मचारी सही समय पर दफ्तर नहीं पहुंच रहे। नतीजतन फरियादियों को घंटों उनका इंतजार करना पड़ रहा है। गुरुवार को कलेक्ट्रेट में डीएम, एडीएम और एसडीएम आफिसों में ऐसा ही नजारा देखने को मिला।
पहली दिसंबर को निकाय चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया गया। दो दिसंबर को बारवफात के अवकाश के बाद 4 दिसंबर से कार्यालयों में कामकाज शुरू हुआ। अब दफ्तरों में फरियादियों की भीड़ जुटने लगी है लेकिन निकाय चुनाव में लगातार एक माह की व्यस्तता से आई थकान कर्मचारी मिटा नहीं सके हैं, जिससे कार्यालयों में पहुंचने वाले फरियादियों को परेशान होना पड़ रहा है।
एडीएम कार्यालय समय 11.30 बजे
अपर जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर विभिन्न क्षेत्रों से आए फरियादियों की भीड़ लगी रही। सभी अपने-अपने मामलों के निपटारे के लिए प्रयासरत दिखे। कटरिया निवासी रामप्रसाद ने बताया कि कई माह से एक मुकदमें के लिए दौड़ रहा हूं लेकिन अब तक उन्हें न्याय नहीं मिला। आज भी एडीएम के छुट्टी पर होने के चलते बैरंग वापस लौटना पड़ेगा।
जिलाधिकारी कार्यालय समय 11.35 बजे
जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर फरियादियों की भीड़ रही लेकिन साहब के कार्यालय में न होने से पीड़ित मायूस दिखे। उनका कहना था नगर निकाय चुनाव के चलते करीब एक माह तक कार्य नहीं हो सका है। कार्यालय खुलने के बाद भी अधिकारी मीटिंग के नाम पर इधर-उधर गायब रह रहे है। भरतपुरा निवासी अन्नत कुमार दूबे ने बताया कि हमारे खेत के उपर से हाईटेंशन तार गुजर रहा है जो काफी नीचे हो गया है। कई बार शिकायत के बाद भी जब न्याय नहीं मिला तो साहब के दरबार में आया हूं। लेकिन साहब नहीं मिले।
सदर एसडीएम कार्यालय समय 12.45 बजे
उपजिलाधिकारी कक्ष के बाहर फरियादियों की भीड़ रही दरवाजा बंद होने के बाद भी लोग साहब का इंतजार करते नजर आए। फेफना थाना क्षेत्र के चेरुईयां निवासी गोविंद दूबे ने बताया कि ट्यूबवेल चालू नहीं किए जाने से खेत की फसल सूख रही है। लेकिन विभागीय अधिकारी चुप्पी साधे हुए है।इसी गांव के संतोष कुमार ने बताया कि चरित्र प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर कराने के लिए आया हूं। लेकिन कई घंटे से साहब गायब है। विभागीय कर्मचारी भी कुछ नहीं बता पा रहे है।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

16 जनवरी 2018

Related Videos

बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा देश में बेहद कम मुसलमान देशभक्त

सत्ता सुख मिलने के बाद यूपी बीजेपी का कोई न कोई नेता लगातार विवादित बयान दे रहा है। अब बलिया से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि देश के ज्यादातर मुसलमान देशभक्त नहीं है। वो खाते भारत का हैं, और चिंता पाकिस्तान की करते हैं।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper