डीएम पर कर्मचारियों को लाठी से पीटने का आरोप

अमर उजाला ब्यूरो/बहराइच Updated Wed, 21 Dec 2016 11:55 PM IST
DM hit employees accused of beating with sticks
विज्ञापन
ख़बर सुनें
जिलाधिकारी अभय पर अपने आवास में तैनात एक प्लाटून कमांडर और चार होमगार्डों को मंगलवार रात लाठी से पीटने का आरोप लगा है। पीड़ितों ने पिटाई में चोट आने की बात कही है। बताया कि कुछ कर्मचारियों ने बचाने की कोशिश की तो उन्हें सस्पेंड कराने की धमकी दी गई।
विज्ञापन


पिटाई के बाद ड्यूटी पर तैनात होमगार्डों को बर्खास्त करने का फरमान भी जारी कर दिया गया। घायल होमगार्डों ने कोतवाली देहात में मामले की तहरीर दी है। होमगार्ड एसोसिएशन ने केस न दर्ज होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।


कोतवाली देहात क्षेत्र में डीएम का आवास है। इसके पीछे के हिस्से में कई चंदन के पेड़ लगे हैं। 19 दिसंबर की रात यहां लगे दो पेड़ चोरी से काट लिए गए। पीछे के हिस्से में होमगार्ड दरबारी लाल और शिवकुमार तिवारी की ड्यूटी लगती है।

जबकि होमगार्ड विभाग में तैनात रिसिया कंपनी के प्लाटून कमांडर हरिश्चंद्र शर्मा को रायफल की देखरेख और सामने की तरफ होमगार्ड धर्मराज व मोहम्मद कमरुद्दीन की ड्यूटी होती है। होमगार्डों का आरोप है कि मंगलवार रात डीएम अभय ने सभी को एक साथ बुलाया।

मौके पर जिला कमांडेंट होमगार्ड राजेंद्र सिंह भी मौजूद थे। डीएम ने लाठी उठाकर पेड़ चोरी होने में मिलीभगत की बात कहते हुए पिटाई शुरू कर दी। मौके पर मौजूद कुछ कर्मचारियों ने बचाने की कोशिश की तो उन्हें सस्पेंड कराने की धमकी दी।

रात बीतने के बाद बुधवार सुबह होमगार्डों ने एसोसिएशन के सामने पूरा मामला रखा। एसोसिएशन के अध्यक्ष गजराज पाठक ने मामले में डीएम के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि इस मामले में होमगार्डों को डीएम के आदेश के बाद बर्खास्त करने की कार्रवाई भी की गई है।

हालांकि इस बारे में जिला कमांडेंट से बात करने का प्रयास किया गया। लेकिन उनका मोबाइल आउट ऑफ रीच बताता रहा। एसपी सालिकराम वर्मा ने बताया कि डीएम आवास से चंदन के कुछ पेड़ रातोंरात कट गए।

इसकी सूचना मिलने पर डीएम ने ड्यूटी पर तैनात होमगार्डों से पूछताछ की। इसके बाद उनके निलंबन का आदेश दिया। कार्रवाई से बचने के लिए होमगार्ड डीएम पर आरोप लगा रहे हैं। फिर भी तहरीर मिली है। उसकी जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00