गैर इरादतन हत्या में चार सगे भाइयों को 10-10 साल कैद

अमर उजाला ब्यूरो/बहराइच Updated Wed, 21 Dec 2016 11:04 PM IST
court shimla
court shimla
विज्ञापन
ख़बर सुनें
हुसैनपुर सरपतहा गांव में फूस हटाने को लेकर वर्ष 2003 में दो पक्षों में विवाद हुआ था। इस दौरान मारपीट हुई थी जिसमें घायल एक ग्रामीण ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। इस मामले की बुधवार को अपर सत्र न्यायाधीश बृजलाल चौरसिया के न्यायालय में सुनवाई हुई।
विज्ञापन


न्यायालय ने सभी चार सगे भाइयों को गैर इरादतन हत्या का दोषसिद्ध करार देते हुए 10-10 साल की सजा और 10-10 हजार रुपये जुर्माना से दंडित किया है। दीवानी कचहरी के एडीजीसी क्रिमनल फिरोज अहमद खां ने बताया कि रामगांव थाना अंतर्गत हुसैनपुर सरपतहा निवासी ननकऊ के घर के बगल में गांव निवासी लियाकत का फूस रखा हुआ था।


जिसमें चूहे लगे हुए थे। 24 जनवरी 2003 को चूहों से हो रहे नुकसान के चलते ननकऊ ने फूस हटाने की बात लियाकत से की थी। लेकिन लियाकत ने फूस हटाने से इंकार कर दिया था। इस मामले पर दोनों पक्षों में संघर्ष हुआ था। ननकऊ ने विपक्षी लियाकत उसके भाई यूनुस, दिलबहार और जग्गू पर हमला कर पीटने का आरोप लगाया था।

यह भी कहा था कि उसकी चीखपुकार सुनकर बचाव के लिए ननकऊ के भाई भज्जन खां व अली बहादर दौड़े तो उनको भी सभी ने पीटा था। इलाज के दौरान भज्जन की मौत हो गई थी। इस पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया।

एडीजीसी क्रिमनल ने बताया कि बुधवार को मामले की सुनवाई एडीजे बृजलाल चौरसिया के न्यायालय में हुई। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद एडीजे ने लियाकत खां, यूनुस खां, दिलबहार और जग्गू को दोषसिद्ध करार देते हुए सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर सभी को दो-दो माह की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00