बोर्ड परीक्षा स्टेटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में

Bahraich Updated Tue, 25 Dec 2012 05:30 AM IST
बहराइच। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा तैयारियों में प्रशासनिक अमला जुट गया है। सोमवार को डीएम ने परीक्षा केंद्र तैयारी व्यवस्था की समीक्षा करते हुए विवादित परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती के निर्देश दिए। परीक्षा केंद्रवार छात्र-छात्राओं की संख्या को भी तलब किया है।
कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को परीक्षा केंद्र निर्धारण समिति की बैठक जिलाधिकारी किंजल सिंह की अध्यक्षता में हुई। जिला विद्यालय निरीक्षक बीपी सिंह ने इस दौरान वर्ष 2013 की बोर्ड परीक्षा के लिए निर्धारित किए गए 121 परीक्षा केंद्रों की सूची डीएम को मुहैया कराई। जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्रवार बाउंड्रीवाल, विद्यालय से परीक्षा केंद्र की दूरी और स्कूल में पंजीकृत छात्र-छात्राओं की संख्या पर मंथन किया। डीएम ने डीआईओएस को निर्देश दिए कि प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों पर पंजीकृत छात्र-छात्राओं का नए सिरे से सत्यापन कर उसकी आख्या उपलब्ध कराएं। उन्होंने वर्ष 2012 की बोर्ड परीक्षा के दौरान विवाद में रहे परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती में इस बार परीक्षा कराने की बात कही। डीएम ने उपजिलाधिकारी महसी को निर्देशित किया कि प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों के प्रबंधकों के साथ अलग से बैठक कर उन्हें बोर्ड परीक्षा की सुचिता और पारदर्शिता के बारे में समझा दें। बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी एनलाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नवनीत सिंह चहल, एसडीएम सदर परवेज अहमद, महसी घनश्याम त्रिपाठी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हिफुर्जरहमान आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls