शहर से लेकर कस्बे तक सब बंद

Bahraich Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
बहराइच। केंद्र की ओर से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश लागू करने, डीजल में मूल्यवृद्धि और रसोई गैस पर सब्सिडी को सीमित करने के विरोध में गुरुवार को भाजपा और सपा सड़कों पर उतर आई। अलग-अलग स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। जमकर नारेबाजी की। सपा ने चौराहे पर चूल्हा जलाकर भगोने में पानी उबाला। शहर से कस्बे तक दुकानें बंद रहीं, जिसके चलते लोग चाय-पान तक को तरस गए। अलग-अलग दलों ने ज्ञापन सौंपकर मांगें न पूरी किए जाने पर सरकार को आर-पार के संघर्ष की चेतावनी दी।
भारत बंद के समर्थन में सपा पार्टी कार्यालय से विधायक यासर शाह और जिलाध्यक्ष रामहर्ष यादव के नेतृत्व में जुलूस निकालकर घंटाघर पहुंचे। यहां सभा की गई, जिसमें केंद्र सरकार को महंगाई न रोकने और एफडीआई को वापस न लेने पर संघर्ष की चेतावनी दी। कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंकते हुए नारेबाजी की। इसके बाद एसडीएम सदर परवेज अहमद को ज्ञापन सौंपा। सपा प्रदेश सचिव हाजी मोहम्मद अनवर खान व व्यापार संगठन प्रदेश अध्यक्ष आनंद अग्रवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्टीलगंज तालाब पर दुकानें बंद कराईं।
भारतीय जनता पार्टी के जिला संयोजक चंद्रभान सिंह संचित के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालकर दुकानें बंद रखने की अपील व्यापारियों से की। पूर्व एमएलसी सुभाष त्रिपाठी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डिगिहा तिराहा स्थित मेगामार्ट को बंद कराकर नारेबाजी की। बहराइच उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुशील माहेश्वरी नूतन के नेतृत्व में व्यापारियों ने जुलूस निकालकर दुकानें बंद कर दीं और फिर एसडीएम सदर को ज्ञापन साैंपा। संयुक्त व्यापार मंडल के युवा शाखा जिलाध्यक्ष हनीफ अहमद के नेतृत्व में युवा व्यापारियों ने मोहल्ला काजीपुरा से रैली निकाली। घंटाघर चौराहे पर सभाकर सरकार से एफडीआई वापस लेने की मांग की। पयागपुर के कोट बाजार व भूपगंज बाजार में उप्र उद्योग व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष एसजे मिश्रा के नेतृत्व में दुकानें बंद कराई गईं। भाजपा, सपा, व्यापार मंडल सहित सभी संगठनों ने बंद को सफल बताया।
नानपारा में युवा उद्योग व्यापार मंडल, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल व उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल तथा सपा व भाजपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। मुलायम यूथ ब्रिगेड के बैनर तले सपा कार्यकर्ताओं ने राशिद की अगुवाई में इमामगंज चौराहे पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। रिसिया, मटेरा, कैसरगंज, महसी, रुपईडीहा, हुजूरपुर, मिहींपुरवा में भी बंदी का व्यापक असर रहा।
परेशान रहा आम आदमी
रसूलपुर सरैया गांव निवासी रामहेत गुरुवार को बहराइच खरीदारी करने आए थे। परिवार के लोग भी उनके साथ थे। बंद होने के कारण बाजार में सन्नाटा पसरा था और जगह-जगह पुलिस तैनात थी। उन्हें बैरंग लौटना पड़ा।

Spotlight

Most Read

National

पुरुष के वेश में करती थी लूटपाट, गिरफ्तारी के बाद सुलझे नौ मामले

महिला लड़कों के ड्रेस में लूटपाट को अंजाम देती थी। अपने चेहरे को ढंकने के लिए वह मुंह पर कपड़ा बांधती थी और फिर गॉगल्स लगा लेती थी।

20 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper