बाघ-बाघिन ने 3 मवेशियों का किया शिकार

Bahraich Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
बिछिया (बहराइच)। कतर्नियाघाट रेंज के सेंट्रल स्टेट फार्म परिक्षेत्र में घास चरने गए तीन भैंसों को बाघ और बाघिन ने बुधवार शाम को मार डाला। घंटे भर तक दोनों वन्यजीव मौके पर मौजूद रहे। आसपास गांव के लोग भी पहुंचे, लेकिन बाघ और बाघिन के डर से किसी की भी हिम्मत स्टेट फार्म की ओर जाने की नहीं हुई।
कतर्नियाघाट रेंज में कतर्नियाघाट मार्ग के इस पार नईबस्ती टेंड़िया गांव है। जबकि सड़क के उस पार सेंट्रल स्टेट फार्म है। बुधवार दोपहर नईबस्ती टेंड़िया निवासी चंपक की दो भैंस और बेचू की एक भैंस घास चरने गईं थीं। शाम पांच बजे के आसपास स्टेट फार्म से बाघ की दहाड़ सुनाई दी। गांव के लोग इकट्ठा हुए। हिम्मत बटोरकर सभी सड़क तक पहुंचे। स्टेट फार्म में लगभग 300 मीटर की दूरी पर दो बाघ तीन भैंसों का शिकार करते दिखे। घटना की सूचना रेंज कार्यालय पर दी गई। वन क्षेत्राधिकारी वसी इकबाल व अन्य वनकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन कोई कुछ भी नहीं कर सका। सात बजे तक दोनों वन्यजीव वहीं मौजूद रहे। वन क्षेत्राधिकारी ने हमलावर वन्यजीवों के बाघ और बाघिन होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जिन ग्रामीणों की भैंसों को बाघ ने निवाला बनाया है, जांच के बाद उन्हें मुआवजा देने की कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018