विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

राममंदिर ट्रस्ट में 'मुखिया' बनने की लड़ाई तेज, अब निर्मोही अखाड़े के दावे से संतों में बढ़ी हलचल

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी राममंदिर निर्माण में रोड़े खत्म नहीं हो रहे हैं। केंद्र सरकार अभी राममंदिर निर्माण के लिए नए ट्रस्ट का स्वरूप तय करने में जुटी है।

18 नवंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बागपत

सोमवार, 18 नवंबर 2019

छात्रा को अगवा करने का आरोप

आज कलक्ट्रेट में रालोद का धरना

आज कलक्ट्रेट में रालोद का धरना
बागपत। विभिन्न मांगों को लेकर रालोद कार्यकर्ता सोमवार को कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन करेंगे। वक्ताओं ने कहा गन्ना किसान परेशान है। अभी तक गन्ना मूल्य घोषित नहीं किया, जो किसानों के साथ अन्याय है। रालोद जिलाध्यक्ष सुखबीर सिंह गठीना ने कहा कि गन्ना मिलें चला दी, लेकिन अभी तक गन्ने का मूल्य घोषित नहीं किया, जो किसानों के साथ अन्याय है। बागपत शुगर मिल की पेराई क्षमता कम है। इससे किसानों का गन्ना समय पर नहीं पेराई नहीं हो पाता है। किसान का पेड़ी गन्ना समय पर न कटने से अच्छी पैदावार नहीं देता है। गर्मियों में मिल चलाना भी घाटे का सौदा है। गन्ना भुगतान नहीं हो रहा है। नियमानुसार किसानों का विलंब से भुगतान होने पर ब्याज भी नहीं दिया जाता है। सभी समस्याएं गंभीर है। इसी को लेकर सोमवार को रालोद कार्यकर्ता कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन करेंगे।
... और पढ़ें

प्रदूषण के फेर में कोल्हू बंद, संचालकों को लाखों का घाटा

कोल्हू बंद, संचालकों को कई लाख का घाटा
बागपत। वायु प्रदूषण बढ़ जाने के कारण जिले में संचालित कोल्हू बंद करा दिए। इससे कोल्हू संचालकों को कई लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। कोल्हू बंद होने के कारण कोल्हू पर गन्ने की खरीद बंद हो गई है, ऐसे में किसानों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
वायु प्रदूषण ने लोगों को बीमार तो बनाया है, अब बेरोजगार भी बढ़ा दी है। प्रदूषण के चलते प्रशासन का चाबुक जिले के कोल्हू संचालकों पर भी चला है। अधिकांश कोल्हू बंद पड़े हैं। इससे उनके सामने बेरोजगारी का संकट गहरा गया है। नया गांव के पास कोल्हू संचालक चश्मवीर निवासी छपरौली ने बताया कि हर वर्ष कोल्हू आमदनी का साधन है। पिछले दो नवंबर से यह बंद है। तब से अब तक करीब दो लाख रुपये का नुकसान हो चुका है। उन्होंने कहा कि यहां पर केवल गन्ने की सुखी खोई ही जलाकर गुड़, शक्कर बनाते हैं। इसके बावजूद नगर पंचायत ने कोल्हू को बंद करवा दिया है। परिवार के सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है। करीब 10 मजदूर कार्य करते हैं, जिन्हें घर भेजना पड़ गया है। यह दस लोगों के सामने भी बेरोजगारी का संकट गहरा गया है। उनका दावा है कि गन्ने की खोई से प्रदूषण नहीं फैलता है। अगर कोई रबड़, चमड़ा, कपड़े जलाते हैं तो इससे प्रदूषण फैलता है जो लोगों को बीमार करता है।
कोल्हू संचालक सुभाष ने बताया कि प्रशासन ने बेरोजगार तो बनाया दिया है, अब रोजगार की भी व्यवस्था करा दें। शुगर मिल से ज्यादा प्रदूषण तो कोई नहीं फैलता है, उसकी चमनी से काला धुआं निकल रहा है। यह भी बंद होना चाहिए।
--
कोल्हू पड़े है सूने, गन्ने लगे है सूखने
बागपत। जब से जिले की आबो हवा बिगड़ी तभी से कोल्हू पर आफत खड़ी हो गई है। अधिकांश कोल्हू अब बंद पड़े है। जो गन्ना खरीदा था वह भी सूखने लगा है। किसानों को भी गन्ने की पेशगी दी गई। न जाने कब जिले की हवा सुधरेंगी और कब कोल्हू में शुगर और शक्कर की सुगंध आएगी।
... और पढ़ें

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, अज्ञात वाहन ने मां-बेटी को कुचला, मौके पर ही मौत

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर सोमवार दोपहर एक भीषण हादसे में मां और बेटी की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल कर मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के अनुसार बागपत जनपद के खेकड़ा क्षेत्र निवासी फहमीदा 46 और उसकी बेटी हिना पुत्री सलीम एक्सप्रेस वे पर काम करती थी। सोमवार दोपहर भी वह एक्सप्रेस वे पर कार्य साफ सफाई का कार्य कर रहीं थी कि तेज रफ्तार से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मां बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। 

घटना से एक्सप्रेस वे पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। पुलिस के अनुसार मां बेटी को किस वाहन ने टक्कर मारी है ये सीसीटीवी फुटेज से ही साफ हो सकेगा। मामले की जांच चल रही है। वहीं मां बेटी की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। 
... और पढ़ें
सड़क हादसा सड़क हादसा

हत्याकांड में भाई और भतीजे से पूछताछ

रमाला। थाना क्षेत्र के किशनपुर बराल गांव में एक नवंबर को हुई सोमबीर की हत्या में पुलिस ने मृतक के भाई व भतीजे को शनिवार को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।
रमाला थाना क्षेत्र के किशनपुर बिराल गांव का रहने वाले पचास वर्षीय अविवाहित किसान सोमवीर पुत्र कालूराम की एक नवंबर की देर रात उस समय हत्या कर दी गई जब वह अपने मकान में सोए हुए थे। उनके सिर पर धारदार हथियारों से वार हत्या की गई थी। हत्या के बाद गांव में सनसनी फैल गई। मृतक के बड़े भाई ओमबीर ने अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कराई। घटना की तफ्तीश में पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद भी ली थी। शनिवार को पुलिस ने मृतक के बडे भाई ओमबीर व उसके बेटे मोहित को हिरासत में लेकर उनसे पुछताछ की। रविवार शाम को सीओ रामानंद कुशवाहा थाने पहुंचे। उन्होंने ने भी विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की। सीओ रामानंद कुशवाहा का कहना है कि मृतक के भाई व भतीजे को पुछताछ के लिए लाया गया है। उनसे पुछताछ चल रही है।
... और पढ़ें

गड्ढे नहीं भरवाएं तो कलक्ट्रेट होगा शुरू धरना

छपरौली। क्षेत्र के ककोर कला गांव में भारतीय नौजवान इंकलाब पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद गोस्वामी के नेतृत्व में शिव मंदिर प्रागंण में हवन का आयोजन किया गया। प्रशासन की शुद्धि-बुद्धि के लिए ग्रामीणों ने आहुतियां डाली। प्रमोद गोस्वामी ने बताया के योगी ने 15 नवंबर तक सड़कों को गड्ढामुक्त करने का आदेश दिए थे, लेकिन आज तक जिले की सड़कों को गड्ढा मुक्त नहीं करवाया गया है। आए दिन हादसे बढ़ रहे है। वाहन चालकों की असमय मौत हो रही है। ककोर कला गांव के चारों तरफ के रास्ते बदहाल अवस्था में पड़े हुए है। कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। जल्द कार्रवाई नहीं की जाती है तो कलक्टे्रट में अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया जाएगा। हवन में तेजपाल सिंह, विनीत, मुकेश, राहुल गोस्वामी, सतीश, रेखा, प्रिया, बिजेंद्र, सुमित्रा, क्रांति, कमल मौजूद रहे। ... और पढ़ें

सड़क हादसे में किसान की मौत, भतीजा-भतीजी घायल

सड़क हादसे में किसान की मौत, भतीजा-भतीजी घायल
बागपत। दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर लधवाड़ी मोड़ के पास बैल-बुग्गी में स्कार्पियो ने टक्कर मार दी। हादसे में बुग्गी में सवार किसान की मौके पर ही मौत हो गई जबकि किसान के भतीजा और भजीती गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। किसान की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है।
सरूरपुर कलां गांव निवासी राजेंद्र (58) खेती कर परिवार का पालन पोषण करता था। रविवार को अपने भतीजे दीपक व भतीजी अंजली के साथ बैल-बुग्गी में सवार होकर खेत में काम करने गया था। अपराह्न तीन बजे खेत से घर लौट रहे थे। जब वे दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर लधवाड़ी मोड के पास पहुंचे तो सामने से आ रही स्कार्पियो ने बैल-बुग्गी में टक्कर मार दी। हादसे में किसान की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दीपक और अंजली गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। अभी तक परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है। कोतवाली प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
------------
सड़क हादसे में बाल-बाल बचे शिक्षक और परिजन
बागपत। दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर खुब्बीपुर निवाड़ा गांव के पास धान से लदे ट्रक ने दो कार में साइड मार दी। कार में सवार प्राथमिक विद्यालय नंबर दो सिसाना की प्रधानाध्यापिका प्रवेश रानी, उनके पति राकेश आर्य, बेटा गौरव आर्य, राजीव चौहान निवासी पाली और दूसरी कार में सवार शिक्षक राकेश कुमार गंगाराम, रामपाल सिंह, कुसुम, रेखा बाल-बाल बच गए। दोनों कार क्षतिग्रस्त हो गई। लोगों ने ट्रक चालक को पकड़ लिया। दोनों पक्षों में समझौते की बात चल रही है।
... और पढ़ें

बॉक्सिंग मुकाबलों में मेरठ, बागपत के खिलाड़ी रहे आगे

बॉक्सिंग मुकाबलों में मेरठ, बागपत के खिलाड़ी रहे आगे
बागपत। सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कॉलेज में चल रही दो दिवसीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का समापन हुआ। अंतिम दिन विभिन्न मुकाबले हुए। सहयोगियों ने प्रतिभागी मुक्केबाजों का उत्साहवर्धन किया। आयोजकों की ओर से विजेता मुक्केबाजों का सम्मानित किया। प्रतियोगिता में 52 कालेजों के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। खेल स्पर्धाओं में एसपीआरसी कालेज बागपत और मेरठ कालेज के खिलाड़ी आगे रहे। विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
अंतिम दिन मुख्य अतिथि प्रबंधक समिति के अध्यक्ष सत्यपाल सिंह चौहान रहे। प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि बाक्सिंग में खिलाड़ियों ने अनुशासन का परिचय दिया है, जो अच्छा संदेश है। डॉ. प्रदीप ढाका ने बताया कि बालिका वर्ग में 45 से 48 किलोग्राम भार में सोनिया मेरठ कालेज प्रथम, अंतिम शर्मा एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद द्वितीय, दीपा एसपीआरसी बागपत तृतीय रही।
48 से 51 किलो में काजल रानी एसपीआरसी बागपत प्रथम, कनिका चौधरी आरजीपीजी कॉलेज द्वितीय, भावना जनहित आईआईएमटी तृतीय रही। 51 से 54 किलो में स्वाती जेवीसी प्रथम, रूबि एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद द्वितीय, सलोनी धामा एसपीआरसी बागपत, ज्योति एकेपी संयुक्त रूप से तृतीय रही।
54 से 57 किलो में शिखा एसपीआरसी बागपत प्रथम, निशा मेरठ कॉलेज मेरठ द्वितीय, अनुराधा एनसीपीई तृतीय रही। 57 से 60 किलो में रिंकी शर्मा एएस कॉलेज लखावती बुलंदशहर प्रथम, स्नेहा एसपीआरसी बागपत द्वितीय, स्वाति शर्मा जीएमवी तृतीय रही। 60 से 64 किलो में सोनम एसपीआरसी प्रथम, 64 से 69 किलो में आस्था पंवार जीएमवी कॉलेज रामपुर मनिहारन द्वितीय, तेजस्वणी शांतिदेवी कॉलेज द्वितीय, 75 से 81 किलो में हिमांशी रानी जीएसके और 81 किलो में प्रसिद्धि चौहान जनहित आईआईएमटी प्रथम रही।
बालक वर्ग की 46 से 49 किलो में विवेक ढाका एसपीआरसी बागपत प्रथम, आशीष कुमार जीएमवी द्वितीय, हरीश डीजे कॉलेज बड़ौत, भीम एनसीपीई नोएड संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। 49 से 52 किलो में शाहरूख खान मेरठ कॉलेज मेरठ प्रथम, दीपक एसपीआरसी बागपत, आशु जीएमवी रामपुर, रोहित कुमार आईआईएमटी सहारनपुर संयुक्त रूप से तृतीय रहे। 52 से 57 किलो में नवीन एसपीआरसी कॉलेज बागपत प्रथम, सत्यम सिंह जनहित इंस्टीट्यूट द्वितीय, हनी कुमार सीवीएसडी सहारनपुर, अमन एनसीपीई संयुक्त रूप से तृतीय रहे।
57 से 60 किलो में सुशील चौहान मेरठ कॉलेज मेरठ प्रथम, जितेंद्र धीमान एसपीआरसी बागपत द्वितीय, अजय रावत जनतहित इंस्टीट्यूट, आदित्य नागर एसडीपीजी कॉलेज संयुक्त रूप से तृतीय रहे। 60 से 63 किलो में धनंजय शुक्ला एसपीआरसी बागपत प्रथम, शुभम एनसीपीई नोएडा द्वितीय, अभिषेक कुमार जनहित इंस्टीट्यूट , नीशू पुंडीर जीएमवी रामपुर संयुक्त रूप से तृतीय रही।
63 से 69 किलो में सन्नी चौहान सीसीएस कैंपस प्रथम, सुशील जेवीसी द्वितीय, उदित शर्मा जीएमवी रामपुर, विश्वजीत एसपीआरसी संयुक्त रूप से तृतीय रहे। 69 से 75 किलो में अभिनव मेरठ कॉलेज मेरठ प्रथम, विक्रम मलिक एसपीआरसी बागपत द्वितीय, गौरब डबास एनसीपीई नोएडा, अर्जुन सिंह लाला किशन गोयल संयुक्त रूप से तृतीय रहे। 75 से 81 किलो में मानवेंद्र सिंह जेवीसी प्रथम, तबरेज अहमद जनहित डिग्री कॉलेज द्वितीय, विशाल कुमार सीजीएचएम, राजदीप राणा जनहित इंस्टीट्यूट संयुक्त रूप से तृतीय रहे। 81 से 91 किलो में हर्षप्रणीत शेखावत आईआईएमटी सहारनपुर प्रथम, वेदांत अग्रवाल एसपीआरसी बागपत द्वितीय अशोक मलिक एनसीपीई नोएडा, दीपक आरवी हॉयर एजूकेशन संयुक्त रूप से तृतीय रहे। 91 किलो में सूर्यवीर शेखावत आईआईएमटी सहारनपुर प्रथम, मनसब खान जेवी जैन कॉलेज द्वितीय, अभिषेक शर्मा सीवीएसडी सहारनपुर और शिवम शेखावत डीएन कॉलेज मेरठ संयुक्त रूप से तृतीय रहे।
विश्वविद्यालय से नामित पर्यवेक्षक डॉ. भीम राजकीय डिग्री कॉलेज छपरौली, डॉ. पवित्रा खत्री जैन स्थानकवासी डिग्री कॉलेज बड़ौत की देखरेख में विजेताओं को प्रमाणपत्र वितरित किए गए हैं। कॉलेज के कोच और मैनेजर को भी सम्मानित किया गया है। ऑडिटर जयपाल सिंह, दिनेश प्रधान, धारा सिंह, प्रवेश आर्य, भूपेंद्र, प्रकाश राणा उपस्थित रहे। डॉ. विद्योत्तमा, डॉ. राजलक्ष्मी, डॉ. अरविंद वर्मा, डॉ. सुनील, तरूण चौहान, संजय चौहान, डॉ. उमलेश, डॉ. राजीव, सुशील, गौरव, डॉ. वरुण चौहान, विश्वनाथ गौतम, डॉ. सुरेश, डॉ. विकास शर्मा, उधम सिंह, डॉ. गीता का सहयोग रहा।
... और पढ़ें

एक्सप्रेस-वे पर चलते कैंटर में लगी आग

एक्सप्रेस-वे पर चलते कैंटर में लगी आग
चांदीनगर (बागपत)। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सराफाबाद के पास चलते कैंटर में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग से एक लाख रुपये की प्लास्टिक जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।
बिहार के सीतामढ़ी निवासी पन्नेलाल पुत्र नागेंद्र कैंटर चालक है। उसने बताया कि वह गाजियाबाद से कैंटर में प्लास्टिक का गुल्ला लेकर दिल्ली के नरेला जा रहा था। जब वह ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सरफाबाद के पास पहुंचा तो कैंटर की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। चालक ने कैंटर को सड़क किनारे रोक लिया और कूदकर अपनी जान बचाई। कैंटर में आग लगी देखकर आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान दौड़ पड़े। उन्होंने दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल विभाग की गाड़ी ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग से एक लाख रुपये की प्लास्टिक जलकर राख हो गई।
... और पढ़ें

अनफिट वाहनों में स्कूल जा रहे बच्चे

अनफिट वाहनों में स्कूल जा रहे बच्चे
बड़ौत। निगरानी और कार्रवाई के दावों के बावजूद नगर में कुछ निजी स्कूलों में बच्चे अनफिट और अमान्य वाहनों में जाने को मजबूर हैं। इस मामले में स्कूल संचालकों की मनमानी जारी है। सड़क सुरक्षा सप्ताह और यातायात माह जैसे अभियानों का भी इस पर असर नहीं पड़ा है।
नगर के कई निजी स्कूल बच्चों के जीवन से जमकर खिलवाड़ कर रहे हैं। स्कूल में संचालित अनफिट वाहनों से बच्चों को स्कूल लाया व छोड़ा जा रहा है। इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। अभिभावकों द्वारा बार-बार शिकायत बावजूद स्कूल संचालकों की मनमानी बंद नहीं हो रही है। इससे अभिभावकों में आक्रोश पनपता जा रहा है। कुछ अभिभावकों ने शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन से शिकायत कर जांच और कार्रवाई की मांग की है।
सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूल वनस्थली पब्लिक स्कूल के प्रबंध समिति के सदस्य हर्षित जैन और इंडिपेंडेट स्कूल एसोसिएशन बागपत के जिला सचिव अनुराग जैन का कहना है कि गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों में ही अधिकतर ऐसे वाहनों का प्रयोग किया जा रहा है। ऐसे स्कूलों के चलते अन्य संस्थानों की छवि प्रभावित होती है। इसलिए पूरी जांच के बाद कार्रवाई होनी चाहिए।
... और पढ़ें

हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से फसल जली

हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से फसल जली
बड़ौत। धनौरा सिल्वर नगर गांव के जंगल में खेतों के ऊपर से जा रही हाईटेंशन विद्युत लाइन के तार टूटकर गिरने से दो किसानों की करीब छह बीघा गन्ने की फसल जल गई। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने बिजलीघर पर पहुंचकर हंगामा किया। उन्होंने जली फसल के लिए मुआवजा दिलाने की मांग की।
गांव में हाईटेंशन लाइन का जर्जर तार महेंद्र स्वामी और राजपाल के गन्ने के खेत में टूटकर गिर गया। इससे गन्ने की फसल में आग लग गई। किसानों ने बामुश्किल आग पर किसी तरह काबू पाया। लेकिन तब तक दोनों किसानों की तीन-तीन बीघा गन्ने की फसल जल गई। इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने बिजलीघर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। उन्होंने कहा कि जर्जर विद्युत लाइन बदलने के लिये कईं बार शिकायत की गई लेकिन यह नहीं बदली गई। इसके चलते यह हादसा हो गया।
... और पढ़ें

टीम इंडिया के लिए खेलने को बेताब असारा की बेटी सिमरन

टीम इंडिया के लिए खेलने को बेताब असारा की बेटी सिमरन
बागपत। समाज सुधार के नाम पर लड़कियों के बाजार में घूमने, मोबाइल रखने और जींस पहनने पर पाबंदी लगाने वाले असारा गांव की हवा का रुख अब बदलने लगा है। बेटियां उड़ान भर रही है और वह भी खेल के मैदान पर। असारा की बेटी सिमरन चौधरी भी इन्हीं में से हैं। सिमरन ने कड़ी मेहनत कर क्रिकेट में पहचान बनानी शुरू कर दी है। हरियाणा अंडर-23 क्रिकेट टीम में शामिल सिमरन तेज गेंदबाज है। गांव की गलियों में क्रिकेट खेलते-खेलते सिमरन अब हरियाणा की टीम का हिस्सा है। वह कहती हैं कि टीम इंडिया उसका लक्ष्य है। वह देश के लिए खेलना चाहती है।
बता दें कि असारा गांव की पंचायत के फरमान की गूंज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो चुकी है। लड़कियों के जींस पहनने, मोबाइल और बाजार में घूमने पर पाबंदी लगाई गई थी। तर्क दिया गया था कि समाज सुधार और छेड़छाड़ के मामले रोकने के लिए ऐसा करना पड़ रहा है। पंचायत के मन में चाहे जो भी रहा हो, लेकिन असारा की बेटियां तमाम पाबंदियों के बीच पहचान बना रही हैं। असारा गांव के छोटी जोत के किसान जमील चौधरी की सबसे छोटी बेटी सिमरन चौधरी ने पहले अंडर-19 क्रिकेट में नाम कमाया, इसके बाद अब उसका चयन हरियाणा की अंडर-23 महिला क्रिकेट टीम में हुआ है।
सोमवार को गुजरात के खिलाफ होने वाले मुकाबले में सिमरन को मौका मिलने की उम्मीद है। दाएं हाथ की तेज गेंदबाज सिमरन ने मेहनत के दम पर यह कामयाबी हासिल की है। सिमरन ने कहा कि उसका लक्ष्य भारतीय टीम में शामिल होना है। वह खुद को मिले हर मौके को भुनाना चाहती है। अंडर-23 की टी-20 टीम में मौका दिया गया है। वह 15 सदस्यीय टीम में शामिल है। पहले तीन मैचों में वह प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थी, बाकी तीन मैचों में मौका मिलने की संभावना है। छोटी जोत के किसान जमील के सात बेटी और एक बेटा है। बड़े परिवार में जन्मीं सिमरन ने गलियों और गांव के स्कूल में ही क्रिकेट खेलना शुरू किया।
---
सिम्मी की जिद पड़ी परिवार पर भारी
बागपत। सिमरन ने क्रिकेट सीखने का फैसला किया तो परिवार में विरोध हुआ। लेकिन सबसे छोटी सिम्मी की जिद के सामने परिवार के लोग हार गए। बागपत के लक्ष्य पब्लिक स्कूल में चलने वाले एकडेमी में उसका एडमिशन कराया गया। यहां सरूरपुर कलां गांव के क्रिकेट कोच मुन्ना से उसने ट्रेनिंग ली। इसके बाद मुन्ना ने मेरठ में ट्रेनिंग दी, वहीं पर सिमरन ने खेल सीखना शुरू किया। जमील चौधरी बताते हैं कि सिमरन को डॉ मुन्ना ने ही गोद लिया है। क्रिकेट खिलाने में उनका ही योगदान है और उन्होंने ही हर कदम पर मदद की।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election