लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Baghpat ›   Leaders occupied chairs, disabled people standing with the help of crutches

नेताओं ने कब्जाईं कुर्सियां, बैसाखी के सहारे खड़े रहे दिव्यांग

Meerut Bureau मेरठ ब्यूरो
Updated Sat, 24 Sep 2022 11:36 PM IST
बागपत विकास भवन में दिव्यांगो को उपकरण वितरित करते सांसद डॉ.सत्यपाल सिंह व मौजूद डीएम राजकमल याद?
बागपत विकास भवन में दिव्यांगो को उपकरण वितरित करते सांसद डॉ.सत्यपाल सिंह व मौजूद डीएम राजकमल याद? - फोटो : BAGHPAT
विज्ञापन
ख़बर सुनें
बागपत। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा पखवाड़े के तहत शनिवार को विकास भवन में दिव्यांगों को उपकरण बांटने के लिए कार्यक्रम किया। सभागार में नेताओं ने कुर्सियों पर कब्जा कर लिया और उपकरण देने के लिए बुलाए गए दिव्यांग घंटों तक बैसाखी के सहारे खड़े रहे। 78 दिव्यांगों को बुलाकर केवल 58 को उपकरण दिए गए।

सेवा पखवाड़े के तहत दिव्यांगजन कल्याण विभाग व भाजपा ने विकास भवन के सभागार में दिव्यांगों को उपकरण वितरण के लिए शनिवार को कार्यक्रम रखा था। जिसके लिए 60 दिव्यांगों को विभाग, 18 दिव्यांगों को भाजपा की तरफ से फोन करके उपकरण देने के लिए बुलाया। सभी दिव्यांग उपकरण लेने के लिए सभागार में पहुंच गए, लेकिन जब सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह पहुंचे तो उनके साथ 75 से ज्यादा भाजपा नेता भी पहुंचे। उन भाजपा नेताओं ने दिव्यांगों को आगे की कुर्सियों से उठाकर पीछे बैठा दिया, तो इस कारण कुछ दिव्यांगों को कुर्सियां नहीं मिली और उनको खड़ा रहना पड़ा। जबकि भाजपा नेता आराम से बैठे रहे और दिव्यांगों को करीब एक घंटे तक खड़े रहकर भाषण सुनना पड़ा।

बागपत के कामिल ने बताया कि उसे ट्राई साइकिल देने को बुलाया था, लेकिन नेताओं के कुर्सियों पर बैठने के कारण उसे खड़े रहना पड़ा। शिकोहपुर के दिव्यांग मनोहर और शीला देवी भी पहुंचे थे, जिनको बैठने के लिए जगह नहीं मिली। वह अपनी समस्या लेकर सांसद से मिलने का प्रयास करने लगे तो उनको रोक दिया। उनके काफी खींचतान करने के बाद सांसद से मिलने दिया।
दिव्यांगों को बुलाकर उपकरण नहीं दिए
वहां 78 दिव्यांगों को बुलाकर केवल 58 को उपकरण दिए। इनमें 21 को व्हील चेयर, 35 को बैसाखी व दो दिव्यांगों को कान में लगाने की मशीन दी गई। वहां बुलाए गए सिनौली के संजीव ने बताया कि उसे छड़ी चाहिए थी, लेकिन उसे बुलाकर छड़ी नहीं दी गई। बरवाला गांव के विजय कुमार ने बताया कि उनको बुलाया गया था, लेकिन बैट्री से चलित ट्राई साइकिल नहीं मिल सकी। इस तरह उनको बुलाकर परेशान किया।
--
असली दिव्यांग वह है, जो मानसिक रूप से गुलाम : सांसद
सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने कार्यक्रम में कहा कि भाजपा सरकार ने दिव्यांगजनों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। असली दिव्यांग वह है, जो मानसिक रूप से गुलाम है। मेरे सांसद बनाने से पहले 70 साल के कार्यकाल में आज तक दिव्यांगों के लिए कभी उपकरण नहीं बांटे गए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि दिव्यागों को प्रमाणपत्र बनाने में देरी नहीं की जाए। इसके साथ ही जिला अस्पताल में उनके सभी कार्य समय से कराने के लिए कहा। सांसद ने वहां पहुंचे दिव्यांगों को उपकरण वितरित किए। इस दौरान जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर, सांसद प्रतिनिधि प्रदीप ठाकुर, जिला मंत्री सुधीर ठाकुर, पूर्व प्रमुख जितेंद्र धामा, जिला उपाध्यक्ष राकेश जैन, जिला उपाध्यक्ष कुलदीप भारद्वाज, जिला महामंत्री विनोद बाल्मीकि, किसान मोर्चा के देहात मंडल अध्यक्ष सुनील मेवला मौजूद रहे।
कोट...
सभागार में सभी दिव्यांगों को बैठाया था, अगर कोई खड़ा रहा तो उसके बारे में जानकारी नहीं है। उपकरण नहीं मिलने की जहां तक बात है, तो किसी के कागज पूरे नहीं हो सके थे और किसी को बैटरी से चलने वाली ट्राई साइकिल चाहिए थी। वह अभी विभाग के पास नहीं है। इसलिए उनको उपकरण नहीं मिल सके। - तूलिका शर्मा, जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी

बागपत विकास भवन में कृत्रिम अंग वितरण शिविर में  परेशान खड़े वृद्घ दिव्यांग

बागपत विकास भवन में कृत्रिम अंग वितरण शिविर में परेशान खड़े वृद्घ दिव्यांग- फोटो : BAGHPAT

कहां बैठे सर यहां तो नेताओं के लिए जगह है हमारे लिए कहां, एक तरफ कुर्सी मिलने पर नेता ठहाके लगाकर ह?

कहां बैठे सर यहां तो नेताओं के लिए जगह है हमारे लिए कहां, एक तरफ कुर्सी मिलने पर नेता ठहाके लगाकर ह?- फोटो : BAGHPAT

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00