फॉल्ट कहीं हो, बिजली बागपत की गुल

Baghpat Updated Fri, 19 Oct 2012 12:00 PM IST
बागपत। जिले में बिजली के फाल्ट ठीक करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर दिए गए, लेकिन हालत जस की तस है। हवा के झोंकों से ही बिजली के तार टूट रहे हैं। बागपत की बिजली की हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ रही है। दो दिन से बागपत का शेड्यूल पूरी तरह से बिगड़ा हुआ है। लोगों में पावर कार्पोरेशन के खिलाफ रोष है।
बागपत में बिजली की हालत लगातार खराब हो रही है। चाहे मोदीपुरम में फाल्ट हो, मुरादनगर में अथवा बड़ौत की लाइन में फाल्ट हो अथवा बिजली की अघोषित रोस्टिंग होनी हो, निशाना बागपत बनता है। करोड़ोें रुपये खर्च कर दिए गए फाल्ट को दूर करने में, न तो जर्जर तार ही बदले जा सके और न ही ट्रांसफार्मर का फाल्ट ठीक हुआ। दो दिन पहले ही सुबह ग्राम बाघू में तार टूटने से किसान रामनिवास का चार बीघा गन्ना जल गया।
बुधवार को मुरादनगर में फाल्ट बताकर बागपत की बिजली पूरे दिन गायब रही। शाम को बड़ौत की लाइन में फाल्ट बताकर बिजली गुल कर दी। उधर अधिकारियों का कहना था कि कंट्रोल से आदेश हैं कि जिन छोटे शहरों में 18 घंटे बिजली की सप्लाई है वहां सिर्फ दस घंटे बिजली दी जाए।
सुबह : सुबह छह बजे से आठ बजे तक बिजली गुल रही, सुबह नौ बजे फिर बिजली की कटौती कर दी गई उसके बाद दोपहर तक बिजली नहीं आई। सुबह मंदिरों में लोगों को अंधेरे में ही पूजा करनी पड़ी।
दोपहर : नियमित रोस्टिंग के अनुसार दोपहर 2 बजे तक बिजली की कटौती रही। लेकिन दो बजे बिजली नहीं आई, ढाई बजे से साढ़े तीन बजे तक बिजली दी गई उसके बाद बिजली फिर काट दी गई।
शाम : शाम साढ़े तीन बजे से बिजली की कटौती हुई तो साढ़े पांच बजे सुचारू हो सकी। बुधवार को शाम सात बजे से साढ़े दस बजे तक कटौती हुई।
रात : शेड्यूल के अनुसार रात 9 बजे से 12 बजे तक की कटौती होती है, लेकिन बिजली आए तभी तो कटौती हो, रात 12 बजे बिजली आने के बाद फिर गुल हो रही है।
फाल्ट होने से परेशानी अधिक
अधिशासी अभियंता सतगुरु श्रीवास्तव कहते हैं कि जनरेशन काफी कम है, जिन शहरों में 18 घंटे बिजली मिल रही थी, उनमें दस घंटे सप्लाई कर दी गई है। फाल्ट के चलते भी कटौती करनी पड़ती है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls