चौपाल पर लगा समस्याओं का अंबार

Baghpat Updated Fri, 28 Sep 2012 12:00 PM IST
बागपत। आंखों में जलन, सीने में तूफान सा क्यूं है
इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यूं हैं।
यही सवाल मन में आता है सिसाना में मुसीबत के मारे लोगों का हाल देखकर। सीधे सादे गांव वाले न जाने कब से सीने में दबाए थे अपनी सिसकियां। मौका मिला तो दर्द शिकायत बनकर जुबां पर आ गया। यह अवसर दिलाया अमर उजाला और एवरेस्ट ग्रुप की चौपाल ने। एक ओर तैयारी के साथ आए अफसर और दूसरी तरफ शिकायतों की पोटली लेकर पहुंची भीड़। मिनटों में समस्याओं का अंबार लग गया। इन सबको भरोसा मिला समाधान का।
तिहा का मंदिर के पास आयोजित विशाल चौपाल में सबसे ज्यादा समस्याएं बिजली की आईं। सुबह 11 बजे जैसे ही ग्रामीणों को गांव की बुनियादी जरूरतें और अपनी छोटी बड़ी समस्याओं को अफसरों के सामने रखने का मौका मिला, एक के बाद एक शिकवा शिकायत आते चले गए। दो बजे तक तो समस्याओं का अंबार लग गया।
अधिकारियों की ओर चुभते हुए सवाल भी उछाले गए। गांव में जर्जर हो चुकी बिजली की लाइन क्यों नहीं बदली जा रही? स्कूल के टीचर बच्चों को पढ़ाने के बजाय गांव की राजनीति में लगे हैं, उन पर एक्शन क्यों नहीं होता? खेतों की जमीन धीरे धीरे यमुना में जा रही है, सिंचाई विभाग नदी पर ठोकरें क्यों नहीं बनवा रहा? शहर के नजदीक इस गांव के खड़ंजे टूटे हुए क्यों हैं? और कलक्ट्रेट के पास होने के बावजूद बिजली क्यों नहीं आती यहां ? ग्राम प्रधान रामेश्वर दयाल ने गांव की समस्याओं के बारे में अवगत कराया। इनके अलावा पेंशन, राशन कार्ड, हैंडपंपों की रीबोरिंग, पशुओं की बीमारी, वायरल फीवर जैसी समस्याएं भी रखी गईं। अधिकारियों ने बड़ी संजीदगी से शिकायतें सुनीं और भरोसा दिलाया कि सभी समस्याओं का समाधान करेंगे।
ये अधिकारी मौजूद रहे
बागपत। चौपाल में मुख्य विकास अधिकारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम बागपत प्रभुनाथ सिंह, सीओ बागपत रजनी, डिप्टी सीएमओ प्रमोद कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी राजपाल सिंह, अपर जिला कृषि अधिकारी के केपी सिंह, गन्ना विभाग से मोहर सिंह, जिला पंचायत राज विभाग से डीपीसी नरेन्द्र उज्ज्वल, पॉवर कारपोरेशन से अवर अभियंता दिनेश कुमार, थाना प्रभारी बागपत आरके सिंह यादव, फायर स्टेशन अधीक्षक प्रताप सिंह मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

फुल ड्रेस रिहर्सल आज, यातायात में होगी दिक्कत, कई जगह मिल सकता है जाम

सुबह 10:30 से दोपहर 12 बजे तक ट्रेनों का संचालन नहीं किया जाएगा। कई ट्रेनें मार्ग में रोककर चलाई जाएंगी तो कई आंशिक रूप से निरस्त रहेंगी।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बागपत: पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार

बागपत में पत्नी की हत्या के आरोप में बीएसएफ के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी जवान की पत्नी गीता की लाश बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper