ट्रक में लदकर जाएगा उड़नखटोला

Baghpat Updated Thu, 20 Sep 2012 12:00 PM IST
अमीनगर सराय। तकनीकी खराबी के चलते चिरचिटा गांव में मंगलवार दोपहर इमरजेंसी लैंडिंग कर उतारा गया हेलीकॉप्टर काफी मशक्कत के बाद भी ठीक नहीं हो पाया। इसे ठीक करने के लिए दिल्ली से इंजीनियर बुलाए गए थे। अब इसे ठीक कराने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर ले जाया जाएगा। इसके लिए डीजीसीए की अनुमति मिलने का इंतजार है। इसके बाद पहले इसके तीन हिस्से किए जाएंगे। फिर इन्हेें तीन ट्रकों में लादकर ले जाया जाएगा।
दिल्ली की धार्मिक संस्था श्री दादा दरबार का यह हेलीकॉप्टर मंगलवार को चिरचिटा गांव में उतारा गया था। इसकी पंखुड़ियों में खराबी आ गई थी। पहले कहा जा रहा था कि दिल्ली से आकर इंजीनियर इसे थोड़ी देर में ठीक कर देंगे और फिर यह उड़ान भर सकेगा, लेकिन बीमारी जितनी छोटी समझी गई, उतनी ही बड़ी निकली।
इंजीनियरों की टीम मंगलवार शाम अंधेरा हो जाने के चलते काम शुरू नहीं कर पाई। गुरुवार सुबह काफी मशक्कत की गई, लेकिन मरम्मत नहीं हो पाई। इसके बाद टीम ने कह दिया कि इसे ठीक कराने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर ले जाना होगा। इस बारे में हेलीकॉप्टर के पायलट जेपीएस निगर ने बताया कि इसके तीन हिस्से करके ट्रकों में लादकर दिल्ली ले जाया जाएगा। इसके लिए डीजीसीए से अनुमति मिलना जरूरी है।
इस बारे में डीजीसीए को अवगत करा दिया गया है। जैसे ही अनुमति मिल जाएगा, इसे दिल्ली ले जाया जाएगा। उधर, अधिकारियों का कहना है कि इसकी सुरक्षा में तीन थानों की फोर्स और पीएसी लगी हुई है। हालांकि बुधवार को कहीं भी पुलिसकर्मी नहीं दिखे, हेलीकाप्टर की सुरक्षा पूरी तरह से ग्रामीणों के हवाले है।
अजूबा देखने उमड़ रहे लोग
हेलीकॉप्टर की रखवाली के लिए भले ही पुलिस परेशान हो, लेकिन आसपास के क्षेत्रों के लिए चिरचिटा किसी पर्यटन स्थल जैसा हो गया है। अजूबा देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इतना ही नहीं लोग दूर दूर से अपने परिवार के साथ आ रहे हैं और हेलीकॉप्टर के साथ खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे हैं। यह पुलिस के लिए और बड़ी सिरदर्दी बन गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

नीतीश के काफिले पर पथराव के बाद जेड प्लस सुरक्षा देगी मोदी सरकार

बिहार के मुख्यमंत्री के काफिले पर कुछ दिनों पहले हुए हमले के मद्देनजर नीतीश कुमार को जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा दी जाएगी।

19 जनवरी 2018

Varanasi

मऊ की खबर

20 जनवरी 2018

Related Videos

ईंठ भट्ठे की दीवार की लिपाई के दौरान दो लड़कियों के साथ हुआ भयानक हादसा

बागपत में ईंट भट्ठे की दीवार गिरने से दो लड़कियों की मौत हो गई। मरनेवाली दो लड़कियों में से एक की उम्र 15 साल थी। हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper