लोहिया गांव के रूप में 36 गांव चयनित

Azamgarh Updated Sun, 04 Nov 2012 12:00 PM IST
पल्हनी। डा. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजनांतर्गत शासन की तरफ से जिले के 36 गांवों का लोहिया गांव के रूप में चयन किया गया है। इसमें छह विधानसभाओं में चार-चार गांव तथा चार विधानसभाओं में तीन-तीन गांव शामिल किए गए हैं। इन गांवों की सूची शासन की तरफ से जारी कर दी गई है। इन गांवों को अंबेडकर गांवों की तर्ज पर सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। सपा सरकार में विकास की हर किरण गांवों तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी।
लोहिया गांव के रूप में चयनित गांवों में मुबारकपुर विधानसभा के जहानागंज ब्लाक में मुबारकपुर उर्फ विनासेेपुर, बसगित, परासी, मेंहनगर विधानसभा के तरवां ब्लाक के दर्रोपुर, मेंहनगर ब्लाक के समशुद्दीनपुर व कटका, निजामाबाद विधानसभा के तहबरपुर ब्लाक के चकमजनू, रानी की सराय ब्लाक के चुनहवा, अल्लीपुर, सगड़ी विधानसभा के अजमतगढ़ ब्लाक के रौजा फैशनपट्टी, बलुआ हरैया ब्लाक के सियरही, दीदारगंज विधानसभा के मोहम्मदपुर ब्लाक के पिलखुआं, फूलपुर ब्लाक का तिघरा, हारुनपुर व रसावां गांव का चयन लोहिया गांव के रूप में हुआ है।
इसी प्रकार फूलपुर विधानसभा के पवई ब्लाक के दोस्तपुर, कुकुड़ीपुर, शेरजहांपुर, करौजा, आजमगढ़ सदर के तहबरपुर ब्लाक के अवती, रानी की सराय के शेखपुर, पल्हनी के गोधपुर, सखिया, अतरौलिया विधानसभा के कोयलसा ब्लाक के मड़छाराज, अरांव गुलजार, कोलहटा तथा अतरौलिया ब्लाक के सेल्हरापट्टी, गोपालपुर विधानसभा के महराजगंज ब्लाक के अराजी शंकरपुर, मोलनापुर पृथ्वीपाल, सुरहनपुर, बिलरियागंज ब्लाक के नसीपुर, लालगंज विधानसभा के ठेकमां ब्लाक के ग्यासपुर रामपुर, लालगंज के शेखूपुर, पल्हना ब्लाक के भोजपुर गांव को लोहिया गांव के रूप में चयनित किया गया है। लोहिया गांव के रूप में चयनित गांवों में जशभन का माहौल है। पिछली सरकार में अंबेडकर गांव के रूप में जितनी भी सारी सुविधाएं उपलब्ध कराईं गई थी, उससे कहीं ज्यादा सुविधाएं लोहिया गांवों में प्रदान किए जाने की शासन की मंशा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार, पक्ष में माहौल बनाने के लिए अपनाया ये तरीका

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र पर हुए जानलेवा हमले में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

18 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper