खाता खुलवाने को लाइन में लगे बच्चे बेहोश

Azamgarh Updated Sun, 07 Oct 2012 12:00 PM IST
अतरौलिया। यूनियन बैंक अतरौलिया की शाखा पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब छात्रवृत्ति के लिए खाता खुलवाने को शनिवार सुबह से लाइन में लगे पांच बच्चे गिर कर बेहोश हो गए। बच्चों के गिरते ही बैंककर्मियों समेत अभिभावक सकते में आ गए। अभिभावकों में हड़कंप मच गया। लोगों ने पानी का छींटा मार किसी तरह बच्चों को होश में लाया। बिना खाता खोलवाए ही बच्चों को लेकर अभिभावक घर चले गए।
अतरौलिया प्राइमरी पाठशाला, कन्या जूनियर हाई स्कूल, दयानंद बाल विद्या मंदिर में पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को तीन सौ रुपए और छठवीं कक्षा से आठवीं कक्षा तक के बच्चों को 480 रुपए छात्रवृत्ति मिलनी है। पूर्व में छात्रवृत्ति की राशि नगद दी जाती थी। इस बार शासन ने छात्रवृत्ति की राशि का भुगतान आन लाइन खाते से करने का निर्णय लिया है। शासनादेश के तहत शून्य बैलेंस पर खाता खोलने की सुविधा दी गई है। शनिवार को अतरौलिया यूनियन बैंक पर सुबह लगभग 10 बजे से तीनों विद्यालयों के बच्चे खाता खोलने के लिए पहुंच गए। बच्चों के साथ अभिभावक भी साथ में मौजूद रहे। सुबह से ही खाता खुलवाने को बच्चे लंबी लाइन में लग गए। इस बीच लगभग बारह बजे लाइन में खड़े अतरौलिया कस्बा निवासी परवेज (10), संजय (9), राबिया(8), राखी (9) और खुशबू (10) पसीने से तरबतर होते ही गिर गईं और बेहाश हो गईं। बेहोश होने पर बच्चों के साथ ही अभिभावकों के होश उड़ गए। बैंक कर्मचारियों को पसीने आने लगे। अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में लोगों ने बच्चों के मुंह पर पानी का छिड़काव किया। लगभग दो मिनट बाद बच्चों के होश आया और अभिभाव लेकर घर चले गए। इस दौरान अधिकतर अभिभावक बिना खाता खुलवाए ही बच्चों को लेकर चले गए। इस संबंध में पूछे जाने पर शाखा प्रबंधक गंगा राम ने बताया कि बीमार होने की वजह से मैं अवकाश पर हूं। उन्होंने कहा कि बैंक में स्टाफ की कमी है। इसकी वजह से कार्य तेज गति से नहीं हो पा रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017