बालक समेत पांच की जान गई

Azamgarh Updated Wed, 19 Sep 2012 12:00 PM IST
आजमगढ़। तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश का परिणाम है कि अब जर्जर कच्चे मकान ढहने लगे हैं। चौबीस घंटे के भीतर ढहे मकानों के मलबे में दबकर एक बालक समेत पांच की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घटना हड़कंप मचा है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी क्रम में दो क्षेत्रों में कच्चा मकान ढहने से हजारों रुपये मूल्य के कीमती सामान दबकर नष्ट हो गए।
अमिलो संवाददाता के अनुसार मुबारकपुर थाना क्षेत्र के पिचरी गांव निवासी सुखिया देवी (70) पत्नी रामकिसुन राम का कच्चा मकान सोमवार की देर रात भरभराकर गिर गया। इससे भीतर सोई वृद्ध महिला सुखिया देवी मलबे में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गई। ग्रामीण उसे जबतक मलबे से बाहर निकालकर उपचार के लिए ले जाते कि ही मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मुबारकपुर थाने की पुलिस पहुंची और शव को पीएम के लिए भेजा।
रानी की सराय संवाददाता के मुताबिक थाना क्षेत्र के गुरुरुवा गांव निवासी मुंशीराम (55) पुत्र बनारसी सोमवार की सुबह लगभग सात बजे मकान के नीचे खड़ा था। इसी दौरान छत का बारजा गिरने से मुंशीराम मलबे में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे जब तक अस्पताल ले जाने की व्यवस्था करते कि उसने दम तोड़ दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजवा दी। मृत मुंशीराम गांव का कोटेदार भी था।
पल्हना/गोसाई की बाजार संवाददाता के मुताबिक देवगांव कोतवाली क्षेत्र के खुरशू गांव में मंगलवार की सुबह लगभग सात बजे कच्चे मकान की दीवार ढह गई। मलबे में दबकर सात वर्षीय सत्यम पुत्र प्रदीप की मौत हो गई। मंगलवार की सुबह लगभग सात बजे सत्यम मां के साथ घर में बैठा हुआ था।
इसी बीच मां किसी काम से बाहर गई, तबतक दीवार ढह गई और सत्यम मलबे में दब गया। घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण अथक प्रयास करके मलबे में दबे सत्यम को बाहर निकाला और सीएचसी लालगंज में भर्ती कराया। डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।
लाटघाट संवाददाता के मुताबिक जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बलुआ गांव निवासी रीता देवी (20) पुत्री गनपत मंगलवार की सुबह अपने मड़ई में सोई हुई थी। इसी दौरान मड़ई गिरने से दबकर रीता देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। इसी क्रम में सोमवार की रात शहर कोतवाली क्षेत्र के मुकेरीगंज मुहल्ला निवासी इरफान उर्फ आफताब का कच्चा मकान ढह गया। मलबे में दबकर इरफान (35) समेत उसके पुत्र कोहीनूर (4), इशान (5) पुत्री तन्नू (3) घायल हो गईं। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। गोरिया बाजार संवाददाता के अनुसार महराजगंज थाना क्षेत्र के भैसहा गांव निवासी तीन लोगों का कच्चा मकान ढह गया। जिससे हजारों रुपये मूल्य के कीमती सामान दबकर नष्ट हो गए। पीड़ितों में खरपत्तू, लालचंद पुत्रगण रामब्रत, श्यामजीत पुत्र दरबारी का नाम शामिल है। इसी क्रम मेें तरवां थाना सरायत्रिलोचन गांव में रामचंद्र कन्नौजिया का कच्चा मकान सोमवार की रात को भरभराकर गिर गया। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। लेकिन हजारों रुपये मूल्य के सामान दबकर नष्ट हो गए।
अतरौलिया संवाददाता के अनुसार थाना क्षेत्र अतरौलिया के अचलीपुर गांव निवासी रामसागर पांडेय के घर की कच्ची जर्जर दीवार बरसात के पानी से सिमसिमा कर कमजोर हो गई। इसक्रम में मंगलवार की शाम चार बजे के करीब जर्जर दीवार भरभरा का ढह गईं।
इस दुर्घटना में रामसागर की पुत्री खुशी 13 व पत्नी संगीता 38 मलबे में दब गई। दोनों को जबतक उपचार के लिए अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की गई, खुशी की मौत हो गई। जबकि संगीता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना से गांव में कोहराम मचा है।
बलरामपुर संवाददाता के मुताबिक बिलरियागंज थाना क्षेत्र के शनिचरा गांव निवासी चंद्रशेखर का कच्चा मकान सोमवार की देर रात अचानक ढह गया। मकान के मलबे में दबकर चंद्रशेखर का 35 वर्षीय पुत्र राजेश घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इसी तरह मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मुहब्बतपुर गांव निवासी झिनकी देवी पत्नी स्व. रामनिहोर यादव का कच्चा मकान ढह गया। हालांकि इस घटना में कोई घायल तो नहीं हुआ, लेकिन लगभग 50 हजार रुपये के सामान दबकर नष्ट हो गए। रानी की सराय संवाददाता के अनुसार थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी रामसमुझ सिंह का कच्चा मकान ढह गया।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper