प्रमोशन में आरक्षण पर नहीं थ्‍ामा गुस्‍सा

Azamgarh Updated Fri, 07 Sep 2012 12:00 PM IST
आजमगढ़। प्रोन्नति में एससी/एसटी को आरक्षण दिए जाने पर जिले में दूसरे दिन गुरुवार को भी राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों ने विरोध-प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट तिराहे पर जहां मनमोहन सरकार का पुतला फूंका, वहीं विभिन्न कार्यालयों पर गेट सभा कर कर्मचारियों के साथ ही अधिकारियों ने आरक्षण का विरोध किया।
आरक्षण के विरोध में जागृति पखवारा के पहले दिन गुरुवार को कृषि विभाग सिधारी पर गेट सभा को संबोधित करते हुए कर्मचारी-शिक्षक समन्वय समिति के संयोजक गिरीश चतुर्वेदी ने कहा कि प्रत्येक कार्यालय पर 20 सितंबर तक दो घंटे तक गेट सभा की जाएगी। 26 सितंबर को विधानसभा के समक्ष धरना दिया जाएगा। गेट सभा के माध्यम से जिला कृषि अधिकारी आरएन सिंह समेत शिक्षकों, कर्मचारियों ने पदोन्नति में आरक्षण बिल का विरोध किया।
बैठक की अध्यक्षता एग्रीकल्चर मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह ने की और संचालन राज्यकर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री रामआसरे यादव ने किया। दूसरी तरफ शिक्षक -कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट तिराहे पर केंद्र सरकार का पुतला दहन कर विरोध दर्ज किया। पुतला दहन के बाद रिक्शा स्टैंड पर बैठक कर सरकार की नीतियों की आलोचना की। पुतला फूंकने वालों में प्रणय सिंह, उपेंद्र शुक्ला, राकेश मणि, रामरूप यादव, विजय प्रताप यादव, जंगबहादुर, अखिलेश राय, शशिप्रकाश राय, अजय यादव आदि शामिल रहे। लोक निर्माण विभाग के प्रांगण में भी सर्वजन हिताय संघर्ष समिति के बैनर के साथ पदोन्नति में आरक्षण के विरोध में बैठक की गई। बैठक में लोक निर्माण के अधीक्षण अभियंता, सभी खंडों के अधिशासी अभियंता, अवर अभियंता आदि ने भी विरोध जताया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017