अवैध पैथालाजी के खिलाफ हुंकार

Azamgarh Updated Tue, 04 Sep 2012 12:00 PM IST
आजमगढ़। जिले में चल रही अवैध पैथालाजी, सोनोग्राफी सेंटरों, एक्स-रे सेंटरों के खिलाफ अब भारत रक्षा दल भी लामबंद होकर सड़क पर आ गया है। सोमवार को महिला अस्पताल में भारत रक्षा दल के पदाधिकारियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीबी सिंह को ज्ञापन सौंपा और अवैध रूप से चल रहे सेंटरों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की मांग की।
अवैध रूप से चल रही पैथालाजियों व सोनोग्राफी सेंटरों के विरुद्ध कई किस्तों में अमर उजाला ने खबरें प्रकाशित किया। यहां तक कि सभी पैथालाजी व सोनोग्राफी सेंटरों को नोटिस भी दी गयी, लेकिन बार-बार चेतावनी केबाद भी इन सेंटरों पर कोई असर नहीं पड़ा। खबर का असर रहा कि सोमवार को भारत रक्षा दल के सदस्य लामबंद हो गये और पैथालाजी, सोनोग्राफी सेंटर तथा एक्स-रे सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सीएमओ से मिले। भारत रक्षा दल के लोगों का कहना था कि पैथालाजी संचालकों के पास न तो कोई मानक है और न ही जांचकर्ता की योग्यता है। इसके साथ ही मनमाने ढंग से फीस ली ही जा रही है, वहीं रिपोर्ट भी गलत दी जा रही है। इसकी वजह से मरीजों को जहां आर्थिक नुकसान े झेलना ही पड़ रहा है, साथ ही उनका रोग भी ठीक नहीं हो पाता है।
गलत जांच रिपोर्ट के आधार पर तमाम मरीज दवाइयां खाकर नई-नई बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। जनहित में इन सेंटरों की वैधता की जांच व इनकी फीस का निर्धारण किया जाना आवश्यक है। जिससे इनके चंगुल से लुट रही जनता को निजात मिल सके। इस दौरान सीएमओ डा. वीबी सिंह ने भारद के सदस्यों की बातों को गंभीरता से लिया और डिप्टी सीएमओ एसके सिंह को इसकी जांच का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अब पैथालाजी सेंटरों पर जांच की ली जाने वाली फीस का निर्धारण होगा, ताकि मरीजों से अवैध वसूली न की जा सके।
पैथालाजी पर जांच करने वाले डाक्टर व उसकी डिग्री का जिक्र जरूर किया जायेगा। ऐसे में इनके विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जायेगी। ज्ञापन सौंपने वालों में रामआशीष विश्वकर्मा, बब्लू तिवारी, लाली, रणजीत सिंह, रविप्रकाश, राजीव पांडेय, पंकज, दिनेश, लालकृष्ण, जयसिंह, धर्मवीर, दिनेश, जयकिशुन, हरिकेश आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls