कंडेक्टर नंदलाल की सुपारी पर मारा गया निरंजन

Azamgarh Updated Sat, 18 Aug 2012 12:00 PM IST
आजमगढ़। बस कंडक्टर निरंजन हत्याकांड में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर खुलासे का दावा किया। खुलासे में पता चला कि सुपारी दूसरे कंडेक्टर नंदलाल यादव की थी। हत्या का कारण आशिकी को परवान चढ़ाना था। सुपारी देने वाला उसी का का रिश्तेदार है। गिरफ्तार हत्यारोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बाइक, तमंचा और मोबाइल बरामद किया।
मामले का खुलासा एएसपी नगर एके जैन ने सिधारी थाने में प्रेसवार्ता के दौरान किया। बताया कि 22 जुलाई की शाम कंडेक्टर निरंजन की हत्या गलती से हो गई। दरअसल बदमाशों के टारगेट पर शहर कोतवाली क्षेत्र के कोठरा गांव निवासी काशी डिपो के परिचालक नंदलाल यादव पुत्र पुटन्न यादव थे। लेकिन घटना से मात्र पांच मिनट पहले नंदलाल परिचालक की सीट छोड़ पीछे खाली पड़ी सीट पर जाकर सो गए। नंदलाल के चक्कर में बस में चढ़े बदमाश परिचालक निरंजन तिवारी (28) को गोली मार दी। एएसपी के अनुसार परिचालक नंदलाल यादव की पुत्री को सिधारी थाना क्षेत्र के बभनौली गांव निवासी दुर्गेश यादव पुत्र सीताराम चाहता था। दुर्गेश यादव जम्मू में सेना में है। वह परिवार सहित लुधियाना में रहता है। दुर्गेश की शादी वर्ष 2008 में हुई और वर्ष 2011 में पत्नी संदिग्ध हालात में मर गई। चूंकि दुर्गेश नंदलाल का रिश्तेदार है। इसलिए उसके घर आते-जाते समय उसकी पुत्री को पसंद करने लगा। लेकिन नंदलाल इस शादी में बाधक बन रहा था। परिणामस्वरूप दुर्गेश ने भाड़े के हत्यारों को नंदलाल की हत्या के लिए 60 हजार रुपये में तय किया। एएसपी नगर के अनुसार मामले का खुलासा होने पर पुलिस दो हत्यारोपियों नीरज यादव पुत्र बृजनाथ, त्रिलोकी यादव पुत्र फिरतू यादव को गिरफ्तार कर लिया। दोनाें रानी की सराय थाना क्षेत्र के ईश्वरपुर गांव के निवासी हैं। पुलिस ने आरोपियों के निशानदेही पर आलाकत्ल के साथ दो बाइक, और मोबाइल बरामद किया। जबकि शेष अभियुक्त दुर्गेश यादव, पवारु यादव, मंगला यादव, शैलेंद्र यादव उर्फ गुड्डू की तलाश जारी है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017