संघर्ष को एकजुट होने का आह्वान

Azamgarh Updated Tue, 17 Jul 2012 12:00 PM IST
आजमगढ़। उत्तर प्रदेशीय पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ रानी की सराय ब्लाक कार्यकारिणी की बैठक सोमवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय चक सेठवल पर ब्लाक अध्यक्ष ईश्वरी प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें वेतन निर्धारण से संबंधित शासनादेश की अधिकारियों द्वारा गलत व्याख्या किए जाने, वेतन में देरी, प्रोन्नत वेतनमान की सूची निर्गत न होने, बकाए का भुगतान न होने, पेंशन में विलंब आदि समस्याओं पर चर्चा की गई।
ब्लाक अध्यक्ष ईश्वरी सिंह ने कहा कि सात सितंबर 2009 के शासनादेश के मुताबिक अगस्त 2010 से वेतन निर्धारित होकर मिलता चला आ रहा है। वर्तमान में उक्त शासनादेश की गलत व्याख्या कर अधिकारी वर्ग शिक्षकों को प्रताड़ित करने की मंशा पाले हुए हैं। यह शिक्षकों के साथ अन्याय है। संघ इसे बर्दाश्त नहीं करेगा और किसी भी कीमत पर 17140 तथा 18150 को नहीं कटने देगा। संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रजा अब्बास और कोषाध्यक्ष महेश यादव ने कहा कि संघ संघर्ष के लिए तैयार है। मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हमें बस हमें संगठित रहना है। इस मौके पर ब्लाक मंत्री श्यामबिहारी यादव, लालसा यादव, हवलदार यादव, दुर्गा राय, संतराज यादव, सुरेंद्र, जयहिंद यादव, शशिकला, राजेंद्र प्रसाद, अनिल, बब्बन, शत्रुघन चौहान, विष्णुदेव पाण्डेय, लौटन, नूर आलम, हरिकुंवर, लालबिहारी, गुलाबचंद आदि शिक्षक उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017