विज्ञापन

बंद का ग्रामीण क्षेत्रों में रहा व्यापक असर

Azamgarh Updated Fri, 01 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
आजमगढ़। कमरतोड़ महंगाई के बीच पेट्रोल मूल्य वृद्धि के विरोध में भारत बंद का ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक असर रहा। सपा, भाजपा सहित अन्य दलों के नेताओं ने सठियांव, फूलपुर, खरिहानी, बिंद्राबाजार सहित कई स्थानों पर चक्का जाम किया। बंद के दौरान कहीं पेट्रोलियम मंत्री, तो कहीं प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया। बिंद्राबाजार में दुकानें बंद कराने को लेकर झड़प की भी नौबत आ गई। पुलिस फोर्स के पहुंचने पर मामला शांत हुआ। जगह-जगह जाम के कारण आवागमन ठप रहा। ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें बंद रहने से लोग चाय-पान को तरस गए।
विज्ञापन

मेहनगर : मेहनगर में भी बंद का मिला-जुला असर रहा। भाजपा कार्यकर्ताआें ने अरविंद सिंह के नेतृत्व में जयनगर चौराहे पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। इसी क्रम में सपाइयों ने वीरेंद्र यादव की अगुवाई में दुकानें बंद कराई। मार्टीनगंज : क्षेत्र में सपाइयों ने विश्वनाथ राजभर और जयप्रकाश जायसवाल के नेतृत्व में जुलूस निकाला। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष ठाकुर प्रसाद सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बाजार बंद कराया। मेजवां : फूलपुर में सपा के नसीम अहमद के नेतृत्व में रोडवेज पर पेट्रोलियम मंत्री का पुतला फूंका गया। इसी क्रम में अधिवक्ता भी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में पूरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहे। सठियांव : सपाइयों ने सठियांव चौराहे पर जाम किया और प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। इस अवसर पर पूर्व प्रमुख सुबाष सिंह समेदा समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। जहानागंज : स्थानीय बाजार में पूर्व महाप्रधान चंद्रशेखर यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने दुकानें बंद कराई। इस मौके पर रमेश कन्नौजिया आदि मौजूद थे। इसी क्रम में चक्रपानपुर बाजार और सुंभी बाजार में रामधनी यादव उर्फ मुलायम आदि ने दुकानें बंद कराई। लालगंज: कस्बे में बीजेपी द्वारा जुलूस निकाला गया। सपाइयों ने राजनरायन यादव के नेतृत्व में दुकानें बंद कराई। इसी क्रम में सिधौना में सुनील सिंह सप्पू के नेतृत्व में लोगों ने प्रदर्शन किया। पवई: पवई में भारत बंद के तहत पवई, मिल्कीपुर, मित्तूपुर में बाजारें पूर्ण रूप से बंद रहीं। अहरौला: माहुल बाजार में भाजपा नेता अमित सिंह के नेतृत्व में प्रधानमंत्री की प्रतिकात्मक शवयात्रा निकाली गई। बाद में गनवारा बाजार में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। गोसाई की बाजार : स्थानीय बाजार में सपा नेता रामचरित्तर यादव के नेतृत्व में दुकानें बंद कराई गई। पल्हना: सपा नेता रामाधार यादव के नेतृत्व में दुकानें बंद कराई गई। पल्हना तिराहे पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। सरायमीर : बंदी का जबरदस्त असर देखने को मिला। नंदाव बाजार में सपा नेता फेरई सरोज, संजरपुर बाजार में शादाब उर्फ मिस्टर भाई, सिकरौर सहबरी में सपा के भानू यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताआें ने दुकानें बंद कराई।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us