नवयुवकों का किया गया सम्मान

Azamgarh Updated Fri, 25 May 2012 12:00 PM IST
आजमगढ़। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में नेहरू हाल में गुरुवार को महाराणा-प्रताप जन्मदिवस समारोह का आयोजन हुआ। इस अवसर पर महासभा के लोगों ने महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही वक्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला और समाज के लोगों से एकजुट होने का आह्वान किया।
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि शौर्य वीर चक्र से सम्मानित कर्नल भरत सिंह और मंडल अध्यक्ष दानपति सिंह, जिलाध्यक्ष रामप्यारे सिंह ने महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान समाज के नवयुवकों को उनकी सफलता पर शाल और नारियल देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले में रंतिदेव सिंह, आनंद कुमार सिंह, पंकज कुमार सिंह, रविश कुमार सिंह, दुर्गा प्रसाद सिंह और पूरे जनपद में आईसीएसई बोर्ड के टापर कुंवर रजत सिंह शामिल थे। वक्ताओं ने क्षत्रिय समाज में आई कमियों पर चर्चा करते हुए समाज के उत्थान पर मंथन किया। साथ ही समाज के लोगों से एकजुट होने का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. प्रभुनाथ सिंह मयंक ने किया। अंत में संचालन कर रहे ठाकुर कल्पनाथ सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया। इस मौके पर पर पूर्व सांसद डा. संतोष सिंह, लोकमंच के उपाध्यक्ष विजेंद्र सिंह, प्रवीण सिंह, प्रमोद कुमार सिंह एडवोकेट, उमेश सिंह, प्रभाकर सिंह, विजय बहादुर सिंह, सुरेंद्रनाथ सिंह, कैप्टन अभिराम सिंह, राधेश्याम सिंह, रामजीत सिंह, बीएन सिंह, विश्वनाथ सिंह, रामविजय सिंह आदि मौजूद थे। उधर नगर संवाददाता के अनुसार मेहनगर कस्बा में क्षत्रिय महासंघ के तत्वावधान में गुरुवार को महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई। मुख्य अतिथि रामजनम सिंह ने कहा कि देश की गुलामी को सहन नहीं कर सके और घास की रोटियां खाई। उन्हीं के विचारों का अनुशरण करना चाहिए। इस मौके पर डा. सतेंद्र सिंह, जयप्रकाश सिंह, राजेंद्र सिंह, वशिष्ठ सिंह, त्रिभुवन सिंह, अभय सिंह, मनोज सिंह, रविंद्र सिंह, राजेश रमण सिंह आदि उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls