तहसील दिवस पर अधिकारी गायब,भड़के डीएम

Azamgarh Updated Wed, 23 May 2012 12:00 PM IST
मेहनगर। महीने के तीसरे मंगलवार को जिले के मेहनगर तहसील परिसर में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिले के आलाधिकारी डीएम प्रांजल यादव और एसपी विजय सिंह मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित होकर पीडि़तों की समस्याओं को सुने। इस दौरान 32 मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील दिवस में 14 अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी नाराज दिखे। उन्होंने सभी अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन काटने का आदेश दिया।
तहसील दिवस में अधिकारियों के समक्ष मंगलवार को मेहनगर तहसील क्षेत्र के मुस्तफाबाद ग्राम प्रधान रामकेर यादव ने प्रार्थना पत्र सौंपा। जिसमें गांव के ही एक दबंग द्वारा विधायक निधि से लगे खड़ंजे को उखाड़कर अतिक्रमण करने आरोप लगाया। प्रधान के मुताबिक अतिक्रमण होने से आमजन का रास्ता प्रभावित हो रहा है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने तहसीलदार मेहनगर किशोर गुप्ता को एक सप्ताह के भीतर समस्याओं का निस्तारण करके रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। वहीं भोला यादव की शिकायत पर उन्होंने बीडीओ मेहनगर को मौका देखकर समस्या का निस्तारण करने का निर्देश दिया। इस दौरान वीरभानपुर के रामराज सिंह ने मृतक की जमीन का वरासत न होने की, तो जयचंदपुर गांव निवासी अशोक सिंह ने जलसंकट उत्पन्न होने की समस्या से अवगत कराया। धान का भुगतान न होने की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी ने एडीसीओ विनोद कुमार को भुगतान कराकर सूचित करने का निर्देश दिया। इस दौरान कुल 144 प्रार्थना पत्र पड़े। जिसमें राजस्व के 60, पुलिस के 32, जल निगम के 8, विद्युत के 8, विकास के 5, समाज कल्याण के 5, निबंधन का एक तथा चकबंदी, नगर पंचायत, नलकूप सहित अन्य विभागों के कुल 25 मामले शामिल थे। तहसील दिवस में 32 मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष संबंधित विभागों को निस्तारण के लिए भेज दिया गया। इस दौरान 14 अधिकारियों के अनुपस्थित रहने की जानकारी होने पर जिलाधिकारी प्रांजल यादव ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी के वेतन काटने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर एसडीएम मेहनगर नंदलाल यति, पीडी वीपी पांडेय, डीपीआरओ एमपी दुबे, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग ओपी राम, डीएफओ रामाश्रय राय डिप्टी सीएमओ संजय कुमार, प्रभारी बीएसए गीता रानी यादव, डीएसओ विमल कुमार शुक्ला सहित तमाम अधिकारी गण मौजूद थे।
इनसेट
शिकायती पत्रों पर नहीं लगेंगे रेवेन्यू टिकट
मेहनगर। तहसील दिवस के मौके पर समस्याओं से परेशान होकर न्याय की गुहार लगाने वाले पीडि़त प्रार्थना पत्रों पर रेवेन्यू टिकट लगाया करते थे। टिकट के नाम पर उनसे अच्छी-खासी रकम भी तहसील के कर्मचारी वसूलते थे। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी प्रांजल यादव ने तहसील दिवस के शिकायती पत्र पर रेवेन्यू टिकट न लगवाने को कहा है। डीएम ने कहा कि बगैर रेवेन्यू टिकट वाले शिकायती पत्रों का निस्तारण भी बहुत जल्द करा दिया जाएगा।
इनसेट
56 प्रार्थना पत्रों में से महज पांच का निस्तारण
लालगंज। मंगलवार को एसडीएम लालगंज मोहनलाल की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें पड़े कुल 56 प्रार्थना पत्रों में से महज पांच शिकायती पत्रों का ही निस्तारण किया जा सका। इस दौरान नगर पंचायत कटघर लालगंज के नगरीय मतदाता सूची में नामों के मनमाने ढंग से काटने व बढ़ाने के संबंध में शिकायत की गई। जिस पर एसडीएम ने सभी को आश्वासन दिया कि किसी भी कीमत पर मनमानी नहीं होने दी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

शिवपाल यादव ने अपने समर्थकों संग लखनऊ स्थित आवास पर जन्मदिन मनाया। अखिलेश यादव ने उन्हें मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper