दबोचे गए पप्पू के हमलावर, छात्रसंघ पर फिल्मी स्टाइल में हुई थी गोलीबारी

Azamgarh Updated Wed, 16 May 2012 12:00 PM IST
आजमगढ़। गोरखपुर में कैंट थाना क्षेत्र के छात्र संघ चौराहे पर सात मई को फिल्मी स्टाइल में रंजीत उर्फ पप्पू निषाद की टवेरा पर हमले का राज खुल गया। एसटीएफ ने हमले में शामिल पांच लोगों को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार लोगों में दियारा का कुख्यात अपराधी अमरजीत का भाई रामजीत भी शामिल है। बदमाशों के पास से पुलिस ने बाइक, कई तमंचे, कारतूस, मोबाइल और रुपये बरामद किया। मंगलवार को खोराबार थाना में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि पूर्व मंत्री राम भुआल के भाई मनोज निषाद के इशारे पर पप्पू की हत्या की योजना बनाई गई थी। मामले में चंदन के चाचा सूरज ने मुखबिरी की थी। भूमि के विवाद और चुनावी रंजिश में पप्पू पर हमला कराया था। गफलत में पड़े भाड़े के बदमाशों की चूक की वजह से पप्पू की जान बच गई।
सात मई को बेलीपार थाना क्षेत्र के भौवापार निवासी स्वामीनाथ का बेटा रंजीत उर्फ पप्पू निषाद अपने सहयोगी अभय शुक्ला निवासी महाडीह, बेलीपार के साथ टवेरा से कचहरी गया। वहां कुछ लोगों से बातचीत के बाद मित्र सुरेश पासवान निवासी बरवल माफी, खजनी को लेकर कूड़ाघाट स्थित कमरे पर चल दिया। पप्पू की टवेरा सुरेश पासवान चला रहा था। वाहन लेकर वे लोग करीब सवा बजे छात्र संघ चौराहे पर पहुंचे थे कि बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ हमला बोल दिया। बगल में मौजूद विशाल मेगा मार्ट में भागकर पप्पू ने जान बचाई। हमले में सुरेश के साथ ही लिट्टी विक्रेता रमेश पासवान निवासी जमुना, गौरीबाजार देवरिया का बेटा रवि कुमार (11) भी घायल हो गए।
इस मामले में पप्पू की तहरीर पर पूर्व मंत्री राम भुआल निषाद, उनके भाई मनोज निषाद, मनीष कनौजिया और सूरज समेत कई लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था। मार्ट के सीसी कैमरे के फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई। डीजीपी के विशेष निर्देश पर लखनऊ एसटीएफ सक्रिय हो गई। पुलिस ने खोराबार थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के पास से बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों की पहचान आजमगढ़ जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र स्थित हथियागढ़ निवासी रामजीत यादव, संत कबीर नगर जिले के कटाई निवासी गुड्डू कटाई उर्फ मनोज कुमार सिंह, पीपीगंज थाना क्षेत्र के मखनहा निवासी राम प्रसाद यादव के बेटे दिनेश चंद यादव और कैंट थाना क्षेत्र के दाउदपुर मोहल्ला निवासी मोतीलाल के बेटे मनीष कनौजिया के रूप में हुई। उन चारों को पकड़ने के बाद पुलिस ने दाउदपुर, इंद्रानगर निवासी सूरज निषाद को गिरफ्तार किया। पकड़े लोगों के पास से पुलिस ने नाइन एमएम की तीन पिस्टल, 32 बोर का तमंचा, छह मोबाइल फोन, दो पल्सर बाइक, करीब 27 हजार रुपया बरामद किया। पकड़े बदमाशों के खिलाफ कई थाना क्षेत्रों में लूट, हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी समेत कई मामले दर्ज हैं।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान ने बॉर्डर से सटी सारी चौकियों को बनाया निशाना, 2 नागरिकों की मौत

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper