मतदाता सूची में गड़बड़ी का लगाया आरोप

Azamgarh Updated Tue, 15 May 2012 12:00 PM IST
मुबारकपुर। प्रशासन की तरफ से जागरूकता मेला लगाकर नगर निकाय चुनाव के लिए मतदाता सूची में परिवर्धन, अपमार्जन और संशोधन का कार्य किया जा रहा है। हालांकि जागरूकता मेले के दौरान सूची में गड़बड़ी की लोग शिकायत भी कर रहे हैं। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि कुछ दबंग लोग कर्मचारियों पर दबाव बनाकर मतदाता सूची में मनमाने ढंग से नाम आदि दर्ज करा रहे हैं। कस्बेवासियों ने जिलाधिकारी से मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवई की मांग की है।
जिला प्रशासन ने मतदाता सूची में अंकित नाम के सत्यापन को घर-घर जाकर करने के लिए वार्डों में लेखपालों सहित कुल 94 कर्मचारियों को लगाया है। साथ ही लोगों की सहूलियत के लिए मतदाता जागरूकता मेले का आयोजन भी किया जा रहा। लेकिन इसका दुरुपयोग कसबे के कुछ दबंग लोग कर रहे हैं। कर्मचारियों पर दबाव बनाकर अवैध तरीके से दूसरे वार्ड में निवास करने वाले लोगोें का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने और कुछ मतदाताओं का नाम कटवा रहे हैं। कुछ इसी तरह का मामला रविवार को लगे मेले के दौरान सामने आया। वार्ड नंबर 14, चार और 19 की मतदाता सूची में ड्यूटी पर लगाए गए कर्मचारियों पर नाजायज दबाव बनाकर कुछ दबंगों ने सूची सत्यापन कार्य में भारी संख्या में हेराफेरी कराए जाने पर कुछ सभासदों ने अपत्ति जताई। वार्ड नंबर 14 के निवासी अरशद जमाल ने बताया कि वार्ड में लगभग 300 लोगाें का नाम कटवा दिया गया है। इसी वार्ड के इजहार अहमद ने बताया कि वार्ड की मतदाता सूची में अन्य वार्डों के लोगों सहित ग्रामीण इलाकों के लोगों का नाम माफियाओं के दबाव में मतदाता सूची में शामिल कर दिया गया है। रमजान अली ने कहा कि वार्ड में इस बार के निकाय चुनाव में सैकड़ों की संख्या में लोग मताधिकार से वंचित हो सकते हैं। वार्डवासियों ने जिलाधिकारी से मामले को संज्ञान में ले कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं, इस संबंध में मतदाता सूची का कार्य देख रहे राजन चौधरी ने कहा कि शिकायत पर मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की जाएगी और समय से पूर्व ही इसका निस्तारण किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls