ट्रांसफार्मर के फटने से जेई झुलसा, आपूर्ति ठप

Azamgarh Updated Wed, 09 May 2012 12:00 PM IST
आजमगढ़। नगर क्षेत्र के दक्षिणी हिस्से को आपूर्ति करने वाले विद्युत वितरण खंड प्रथम सिधारी के 132 केवीए के पावर हाउस में मंगलवार की रात पौने नौ बजे के करीब अचानक आग लग गई। आग की हिटिंग से करेंट ट्रांसफार्मर ब्लास्ट कर गया। आग बुझाने में जुटे जेई ट्रांसमिशन झुलस गए। जेई को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। नगर क्षेत्र के दक्षिणी हिस्से में आपूर्ति ठप पड़ गई थी।
132 केवीए के पावर हाउस से नगर क्षेत्र के दक्षिणी हिस्से और देहात में बिजली की सप्लाई होती है। इस कार्य के लिए यहां पर तीन बड़े-बड़े ट्रांसफार्मर लगे हैं। इन ट्रांसफार्मरों की सुरक्षा के और उपकरणों को कंट्रोल करने के लिए करेंट ट्रांसफार्मर लगाया गया है। मंगलवार की रात उपकेंद्र के ब्रेकर में आग लग गई थी। हिटिंग से करेंट ट्रांसफार्मर ब्लास्ट कर गया। दुर्घटना में तेल का छिटा और आग का गोला उन्हें जद में ले लिया। परिणामस्वरूप जेई झुलस गए। अधिशांसी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम नरेंद्र प्रताप ने बताया कि फाल्ट ढूंढा जा रहा है। जैसे ही मिलेगा मरम्मत के बाद आपूर्ति की जाएगी। जबकि विभागीय सूत्रों ने बताया कि रात को फाल्ट मिलना और बनाना संभव नहीं है। झुलसे जेई मूलरूप से वाराणसी के डीएलडब्लू के निवासी है। वे वर्ष 2007 बैच के जेई है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बिजली कनेक्शन काटने पर SDO की हुई पिटाई

आजमगढ़ में बिजली बिल वसूल करने गए बिजली विभाग के SDO की जमकर पिटाई हो गई।

23 दिसंबर 2017