विज्ञापन
विज्ञापन

राधा-कृष्ण भजनों पर देर रात तक झूमे श्रोता

Kanpur	 Bureauकानपुर ब्यूरो Updated Mon, 26 Aug 2019 01:00 AM IST
????-????? ?Radha-Krishna hymns listen to late night
????-????? ?Radha-Krishna hymns listen to late night - फोटो : AURAIYA
ख़बर सुनें
औरैया। जन्माष्टमी के अवसर पर सदर कोतवाली परिसर में भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें भगवान श्रीकृष्ण की भव्य झांकी के साथ कलाकारों ने एक के बाद एक सुंदर झांकियों की प्रस्तुति देवी गीतों पर दी। कलाकारों के साथ श्रद्धालु देवीगीतों पर झूमते हुए व जयकारे लगाते हुए नजर आए। इसके साथ ही शहर के मंदिरों में भी कृष्ण जन्म के मौके पर भजन-कीर्तन कार्यक्रमों का आयोजन देर रात तक किया गया।
विज्ञापन
कृष्ण जन्मोत्सव के मौके पर सदर कोतवाली में कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी अभिषेक सिंह मीणा, पुलिस अधीक्षक सुनीति, अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, अपर पुलिस अधीक्षक नेपाल सिंह ने सपरिवार पूजन किया गया। इसके बाद वीके एंटरटेनमेंट के कलाकारों द्वारा देव गीतों पर झांकियों के साथ प्रस्तुति दी गई। नजर न लग जाये, राधा क्यों गोरी मैं क्यूं काला से गायक नेहा शर्मा ने कान्हा के जन्म के समय सोहर गीत सुनाकर दर्शकों का मन जीता। देररात तक चले इस कार्यक्रम में कलाकारों ने राधा-कृष्ण, कृष्ण-सुदामा, काली नृत्य, शिव पार्वती नृत्य आदि झांकियों की प्रस्तुति देवी गीतों पर दी। फिल्म निर्देशक विक्रांत दुबे के निर्देशन में कलाकारों की बेहतर प्रदर्शन पर पंडाल में मौजूद श्रोतागण झूमे। इस मौके पर कार्यक्रम आयोजक कोतवाली प्रभारी आलोक दुबे, आरआई विजय पांडेय, एसआई जेके दुबे, यातयात प्रभारी शैलेष कुमार पांडेय, अर्पित दुबे, विवेक पाठक, आशीष चौबे, अभिषेक शुक्ला, हेमू चौबे आदि कई लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन कवि अजय शुक्ल ने किया।
सहायल (औरैया)। मां भगवती जन कल्याण समिति के तत्वावधान में सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की भावना को लेकर कस्बा धुपखरी भोलेनाथ मंदिर में भजन संध्या कार्यक्रम के साथ रुद्राभिषेक का आयोजन किया गया। जहां पंडित सानंद महाराज ने कहा भगवान शिव के रुद्राभिषेक से इंसान की सभी कठिनाइयां व परेशानियां समाप्त हो जाती हैं। भोलेनाथ में ही वह शक्ति है जो असंभव को संभव कर सकते हैं ।
रुरुगंज (औरैया)। कस्बा स्थित मां ज्वाला देवी मंदिर पर हर्षोउल्लास के साथ जन्माष्टमी मनाई गई। आयोजित कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा राधा-कृष्ण की झांकियां प्रस्तुत की गईं। इस मौके पर बच्चों ने साई भगवान की झांकी प्रस्तुत की। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौकी इंचार्ज देवेंद्र प्रसाद पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।
ऐरवाकटरा (औरैया)। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष ग्राम कुदरकोट स्थित अलोपा देवी मंदिर पर जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई। कन्हैया की ससुराल में घर-घर बांसुरी बजाई गई। कान्हा के भजन गाए गए। थाना परिसर में भव्य झांकी के साथ कार्यक्रम हुआ। जिसमें फर्रुखाबाद से आए कलाकारों ने कृष्ण गीतों पर प्रस्तुति दी।
अछल्दा (औरैया)। जन्माष्टमी पर मंदिरों, घरों में झांकी सजाई गई। जन्माष्टमी के मौके पर देर रात तक भजन कीर्तन के आयोजन किए जाते रहे। देर रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ वैसे ही मंदिरों एवं कार्यक्रम आयोजित होने वाले पंडालों में श्रीकृष्ण के जयकारों से क्षेत्र गुंजायमान हो गया। भक्त नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की बोलते दिखे। हरीगंज में युवाओं ने दही हांडी फोड़ी। सराय बाजार स्थित शिव मंदिर, गल्ला मंडी नेविलगंज में मदिंरों श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनी।
कंचौसी (औरैया)। कस्बा व आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी भक्तगणों ने जोश के साथ मनाई। इस मौके पर घरों व मंदिरों में झांकी सजाई। महिलाओं ने मध्य रात्रि तक भगवान कृष्ण और राधारानी की मन मोहक भजन गाए। मनकामेश्वर मंदिर, राधा-कृष्ण मंदिर, दुर्गा मंदिर, शिवशक्ति पीठ, संकट मोचन, बड़े हनुमान मंदिर में भजन कीर्तन कर जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई और प्रसाद वितरण किया गया।
अजीतमल (औरैया)। मंदिरों में हर्षोल्लास के साथ कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्त्रस्म आयोजित हुए। थाने स्थित शिव मंदिर को रंगबिरंगी झालरों से सजाया गया और कीर्तन का आयोजन हुआ। जनता महाविद्यालय के ध्यान मंदिर, आर्य नगर स्थित साई मंदिर, राम जानकी मंदिर, संतोषी माता मंदिर पर भव्य सजावट की गई। संतोषी माता मंदिर पर युवओं ने कलात्मक तरीके से बर्फ से शिवलिंग बनाया गया। जो आकर्षण का केंद्र रहा। मनकामेस्वर मंदिर, राम जानकी मंदिर मलगवा, शिव मंदिर अटसू, राम मंदिर सिकरोडी, गोपाल जी मंदिर कुड़रा आदि स्थानों के मंदिरों पर रात 12 बजे श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया।
दिबियापुर (औरैया)। गेल गांव के सर्वेश्वर मंदिर में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यहां पर बच्चे राधा कृष्ण के रूप में सज धजकर पहुंचे। राधाकृष्ण रूप में सजे बच्चों ने नृत्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। आयोजकों ने प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों को पुरस्कार दिए। यहां पर पूजा समिति के एसके दीक्षित, आलोक चबडाल, मनोज चौहान, रंजन यादव, एसएस जायसवाल, मनीष शर्मा आदि ने कार्यक्रम सफल बनाया। दिबियापुर में पेट्रोल पंप तिराहे पर दुर्गा मंदिर में विभिन्न सजीव झांकियों ने दर्शकों को लुभाया। फफूंद चौराहे के पास स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर में श्रीराधा कृष्ण की भव्य झांकी सजाई गई। थाने के सामने स्थित श्रीराम मंदिर में बच्चों के लिए झूले लगाए गए। यहां पर मेले का आयोजन किया गया। संयोजक अंशू तिवारी ने बताया कि रविवार को दूसरे दिन भी मेले का आयोजन किया गया। थाने में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार शुक्ला के नेतृत्व में मंदिर में झांकी सजाई गई। भगवतीगंज में नगरवासियों की आस्था का केंद्र बाबा परमहंस बगिया समेत अन्य कई मंदिरों में भी झांकियां सजाई गईं।
विज्ञापन

Recommended

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन
TAMS

डिजिटल मीडिया में करियर की संभावनाओं पर नि:शुल्क काउंसलिंग का आयोजन

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kanpur

औरैया: चोरों ने बैंक में दीवार काट कर उड़ाया माल, बैंक को नहीं पता कितनी रकम ले गए चोर

यूपी के औरैया जिले में रविवार की रात चोरों ने बैंक को अपना निशाना बनाया। औरैया में पूर्वांचल बैंक की ककोर शाखा में चोरों ने पहले दीवार काटी और फिर उसी के रास्ते बैंक के अंदर दाखिल हुए। चोर कितनी रकम लेकर गए है।

16 सितंबर 2019

विज्ञापन

दिग्विजय सिंह का भगवा कपड़ों पर विवादित बयान, कहा- भगवा पहनकर लोग बेचते हैं चूरन

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से विवादास्पद बयान दिया है, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिग्विजय सिंह ने कहा कि लोग भगवा कपड़े पहनकर बलात्कार कर रहे हैं।

17 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree