आउटसाइडर के प्रवेश रोकने को जांचे परिचय पत्र

Auraiya Updated Sun, 07 Oct 2012 12:00 PM IST
औरैया। शहर के तिलक महाविद्यालय ने छात्र-छात्राओं के प्रवेश के दौरान आउट साइडर के आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। शनिवार को आउटसाइडर का महाविद्यालय परिसर में प्रवेश रोकने को कालेज की अनुशासन समिति ने छात्र-छात्राओं के परिचय पत्रों की जांच की। परिचय पत्र न पाए जाने की सूरत में छात्रों को महाविद्यालय से वापस लौटा दिया। अनुशासन समिति ने छात्र-छात्राओं से महाविद्यालय में प्रवेश के दौरान अपना परिचय पत्र अनिवार्य रूप से साथ लाने के निर्देश दिए हैं।
तिलक महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव घोषित होने के बाद से बाहरी युवकों के आने की गतिविधि में तेजी आ गई थी। छात्र संघ चुनाव स्थगित होने के बाद भी महाविद्यालय में आउट साइडर आकर शैक्षिक माहोल को क्षति पहुंचा रहे थे। इधर महाविद्यालय में सभी कक्षाओं में पढ़ाई शुरू हो जाने पर हाल ही में प्राचार्य बनी डा. रामकुमारी गुप्ता ने आउट साइडर के महाविद्यालय में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाने का फरमान जारी किया। अवांछनीय गतिविधियों के प्रवेश को रोकने के लिए शनिवार को महाविद्यालय के अनुशासन समिति के डा. अविनाश गुप्ता, शीलवृत पांडेय, शिवमंगल सिंह चौहान, गौतम मिश्रा के साथ प्राचार्या डा. गुप्ता ने प्रवेश द्वार पर खड़े होकर छात्र-छात्राओं के परिचय पत्रों की चेकिंग की। परिचय पत्र साथ न लाने वालों को वापस भी लौटाया तो कई महाविद्यालयों के छात्र होने की पुष्टि हो जाने पर परिचय पत्र साथ में रखने का अल्टीमेटम देकर प्रवेश की अनुमित दे दी गई। महाविद्यालय की प्राचार्या डा. रामकुमारी गुप्ता ने कहा कि उनका महाविद्यालय में शैक्षिक वातावरण तैयार की प्राथमिकता है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018