सराय कछवा में बुखार से अब तक तीन मौतें

Auraiya Updated Wed, 05 Sep 2012 12:00 PM IST
ऐरवाकटरा (औरैया)। क्षेत्र की ग्राम पंचायत सराय कछवा में संक्रामक रोगों का प्रकोप है। गांव में बुखार से बालिका समेत तीन की मौत हो चुकी है। कई लोग बुखार से पीड़ित हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई टीम नहीं भेजी गई है। गांव के लल्लूराम जाटव की दस वर्षीय पुत्री मीना कुमारी बुखार से पीड़ित थी। उसका प्राइवेट चिकित्सकों के यहां इलाज चल रहा था। मंगलवार को उसकी मौत हो गई। इससे पूर्व गांव में पिंटू पुत्र सुरेंद्र सिंह (दो) तथा रज्जन जोशी (60) की बुखार से मौत हो चुकी है। ग्राम पंचायत के मजरा पिलखना और रतनपुर में बुखार का प्रकोप फैला है। गांव में रीना देवी, अशोक दिवाकर, पुष्पा देवी, सरोजनी, रूबी, गुड्डू, गुनगुन, कपूरनाथ, किशन सिंह, उर्मिला देवी, नीलम और गीता देवी बीमार हैं। सभी ग्रामीण निजी चिकित्सकों के यहां इलाज करा रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामीणों को अभी तक कोई सुविधा नहीं मिली है। ग्राम प्रधान ममता देवी ने डीडीटी का छिड़काव कराने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018