बुनियादी सुविधाओं के लिए खीज रहे हैं लोग

Auraiya Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
बिधूना (औरैया)। बिधूना तहसील क्षेत्र में मूलभूत जरूरतों के लिए भी क्षेत्रवासियों को भटकना पड़ रहा है। वहीं जनप्रतिनिधियों के क्षेत्र में न आने से यहां के बाशिदों में रोष है। गौरतलब है कि यह कन्नौज लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है और यहां से मुख्यमंत्री की पत्नी डिंपल यादव सांसद हैं और सपा के ही प्रमोद कुमार गुप्ता विधायक हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि बिधूना कस्बे के दो पंप पिछले कई माह से खराब पडे़ हैं। यही नहीं एक हजार से अधिक आबादी वाले बिकूपुर, सरैया, मुर्चा, कटरानकी, पुर्वाधनी, खरगपुर, लखनपारे, जुगराजपुर, नगला पहाड़ी, कुर्सी, तुलसीपुर, रावतपुर आदि कई गांव आज तक सड़क से नहीं जुड़ सके हैं। बिधूना तहसील मुख्यालय से अछल्दा, रामगढ़, दिबियापुर, पाता को जोड़ने वाली सड़कें खस्ताहाल हैं। वहीं बिधूना की अरिंद नदी का पुल, भरथना रोड का पुरहा नदी का पुल और अछल्दा मार्ग पर अहनैया नदी का पुल सौ वर्ष से अधिक पुराना है और जर्जर हालत में है।
तहसील मुख्यालय पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तो है लेकिन डाक्टरों और उपकरणों की कमी बनी हुई है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धनीराम वर्मा, सपा नेत्री जिला पंचायत सदस्य रचना सिंह, एमएलसी विनय शाक्य, पूर्व मंत्री सतीश पाल आदि प्रमुख दिग्गज क्षेत्र की सक्रिय राजनीति में हैं। इसके बाद भी यहां समस्याओं का अंबार लगा हुआ है।
चुनाव में ही नजर आते हैं जनप्रतिनिधि
गृहिणी कमलेश्वरी देवी, माया देवी, अनीता सक्सेना, अर्चना सेंगर, शालिनी सिंह, सुमन तिवारी, रेखा दुबे मुईनउद्दीन सिद्दीकी, सर्वेश पाल, बंटू गुप्ता, मो. सरताज, महेश राजपूत, गौरव गुप्ता आदि का कहना है कि सांसद विधायक का चेहरा चुनाव में तो दिखाई देता है लेकिन उसके बाद नहीं। जीतने के बाद इनका जनता की तकलीफों से कोई लेना देना नहीं है। सेवानिवृत सेना अधिकारी कोमल सिंह, जगदीश सिंह, राजेंद्र सिंह का कहना है कि आगामी चुनाव में नेताओं को सबक सिखाने के लिए जनता को एकजुट किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper