भ्रष्टाचार में लिप्त दरोगाओं पर होगी कार्रवाई- डीआईजी

Auraiya Updated Sat, 18 Aug 2012 12:00 PM IST
औरैया। पुलिस महकमे में भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कोई भी सिपाही, दरोगा या अन्य अधिकारी इसमें लिप्त पाया जाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी। यह बात डीआईजी कानपुर ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान औरैया में कही। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए पुलिस किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करेगी।
जनपद की गतिविधियों को जानने के बाद डीआईजी सुनील कुमार गुप्ता ने दो थानों के निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक आवास पर पत्रकारों से सवालों से पहले ही डीआईजी सुनील कुमार गुप्ता ने कहा कि जन शिकायतों को पुलिस गंभीरता से सुने और उनका जल्द निस्तारण करे। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी शिकायतों को आरक्षी निपटाए। बड़ी शिकायतों को थाना प्रभारी व सीओ निपटाए। सभी थाना प्रभारी आरक्षी व सिपाहियों की रोज की ड्यूटी पर ध्यान देने की बात कही है। ड्यूटी से नदारत रहने वाले आरक्षियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा। इसमें लिप्त सिपाहियों के खिलाफ शिकायत आने पर कार्यवाही तय है। इसके बाद पत्रकारों ने सवाल किए। इसमें पहला सवाल था कि जिस कोतवाली को पुरस्कृत किया गया। उसी कोतवाली में 18 घंटे पहले अपराधी की आवभगत कोतवाली में स्मैक पिलाकर किया गया। उसे जेल भेजने के लिए एक नेता के प्राइवेट गनर से दो गोलियां लेकर उसे जेल भेजा। इसके साथ ही दूसरा सवाल रहा कि 2009 में जिस सिपाही पर मुकदमा दर्ज हुआ वह खुलेआम बिना वर्दी में सीपी में रहकर हर महीने 50 हजार से एक लाख रुपए कमा रहा है। इन दोनों सवालों के जबाब में उन्होंने कहा कि इन दोनों मामलों को गंभीरता से लिया जाएगा। इसकी जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ कार्यवाही तय है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls