आग से चार मकान ध्वस्त, लाखों की क्षति

Auraiya Updated Mon, 25 Jun 2012 12:00 PM IST
बिधूना (औरैया)। धनवाली में रविवार को आग लगने से चार मकान ध्वस्त हो गए। इसमें लाखों रुपए की क्षति का अनुमान लगाया गया है। अग्निपीड़ित परिवार बेघर होकर खुले आसमान के नीचे जिंदगी गुजारने को मजबूर हो गए हैं। फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों ने दो घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।
धनवाली में दोपहर लगभग ढाई बजे मथुरानाथ के मकान में अज्ञात कारणों से अचानक आग भड़क उठी। आग ने पूरे मकान को चपेट में ले लिया। अनाज, कपड़ा, बिस्तर, चारपाइयां सहित लगभग दो लाख रुपए की कीमत का सामान जलकर खाक हो गया। उसका मकान भी आग की भेंट चढ़ गया। आग ने समीप के मंडैता देवी पत्नी जाकर नाथ के मकान को भी चपेट में ले लिया। लगभग डेढ़ लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो गया है। मकान भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। आग की गिरफ्त में आए नारायननाथ के मकान में अनाज, कपड़ा, बिस्तर, चारपाइयां समेत ढाई लाख रुपए की कीमत का दैनिक उपयोग का सामान जलकर राख हो गया। इनका मकान भी आग से ध्वस्त हो गया। इसके बाद आग ने रामदीन नाथ के मकान को अपनी चपेट में ले लिया। यहां उसका दैनिक उपयोग का सामान करीब दो लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई। मकान भी जल गया।
बिधूना से पहुंची फायर ब्रिगेड के गजराज सिंह आदि जवानों ने ग्रामीणों के सहयोग से दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में किया। अग्निपीड़ित परिवारों का सब कुछ तो आग भी भेंट चढ़ गया अब उनके सामने रहने की भी समस्या खड़ी हो गई है। भूखे प्यासे परिवारीजन खुले आसमान के नीचे जीवन यापन करने को विवश हो गए हैं। जिला पंचायत सदस्य रचना सिंह, भूरे सिंह चौहान, अमर सिंह जाटव, अशोक कठेरिया आदि ने अग्निपीड़ित परिवारों को शीघ्र आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए जाने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls