बिजली समस्या ने पानी को तरसाया

Auraiya Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
औरैया। जिले की बिजली व्यवस्था लड़खड़ा गई है। गुरुवार को गई बिजली शुक्रवार को भी नहीं आई थी। लो वोल्टेज के चलते गरीब तबका पहले से ही बेबस था अब बिजली ने अमीर को रुलाना शुरू कर दिया है। पानी के लिए लोग परेशान हैं।
टाउन एरिया में 24 घंटे बिजली तो वहीं जिला मुख्यालय पर बिजली के लिए मारामारी का प्रमुख कारण सूबे की सपा सरकार को माना जा रहा है। आपूर्ति सुधारे जाने के विद्युत विभाग के दावे महज चुनावी वादे बनकर रह गए हैं। 46 डिग्री तापमान पर बिजली गुल होने से शहर वासी परेशान हैं। बुधवार की शाम से गुल हुई बिजली के दर्शन सुबह मिले तो वहीं गुरुवार की शाम को गायब हुई बिजली का दूसरे दिन तक कोई पता नहीं चला है।
बिजली गुल होने का ठोस कारण भी विभागीय अधिकारी नहीं बता रहे हैं।
मच्छरों के आतंक से लोग सो नहीं पा रहे हैं। चंद घंटों के लिए यदि बिजली आती भी है तो लो वोल्टेज के चलते पानी भी नहीं आ पाता। पंखे सिर्फ घूमते हैं हवा नहीं मिल पाती। वहीं रोशनी के नाम पर बल्ब के फिलामेंट ही जलते दिखाई देते हैं। इन दिनों 60 से 70 वोल्ट प्राप्त हो रही बिजली से विद्युत उपकरणों ने काम करना बंद कर दिया है। इस संबंध में एसडीओ राजेंद्र कुमार ने पूर्व की भांति आपूर्ति सुधारने का रटारटाया जवाब दिया है। कहते हैं कि विभाग की ओर से ओवरलोड कम किए जाने के प्रयास जारी हैं। जिले को प्राप्त होने वाली बिजली की हाईटेंशन विद्युत तार से ग्यारह हजार वोल्ट की तुलना में महज 7500 से आठ हजार वोल्ट ही विद्युत प्रवाहित हो रही है। इसके चलते लो वोल्टेज की समस्या सामने आ रही है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018