समस्याएं हल न होने पर भाकियू करेगी आंदोलन

Auraiya Updated Thu, 10 May 2012 12:00 PM IST
अछल्दा (औरैया)। भारतीय किसान यूनियन की पंचायत बुधवार को रेलवे फाटक के पास रासलीला मैदान में हुई। इसमें अछल्दा क्षेत्र में किसानों, मजदूरों की समस्याओं पर चर्चा की गई।
जिलाध्यक्ष जगदीश प्रसाद दोहरे ने कहा कि अधिकारी, कर्मचारी किसानों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोगों को उम्मीद थी कि शासन बदलेगा तो हालात बदलेंगे परंतु कहीं कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर अब विकास खंड कार्यालय पर आंदोलन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि किसान यूनियन ने सभी ग्राम पंचायतों में तालाबों को भरे जाने, इंडिया मार्का हैंडपंपों की मरम्मत कराने, धान की फसल के लिए नए बीज देने, कीटनाशक और खाद समय से उपलब्ध कराने, मनरेगा के तहत फर्जी जाबकार्ड की जांच कराने, बीपीएल राशन कार्डों की जांच कराने आदि की समस्याएं उठाई हैं। यदि एक सप्ताह के अंदर इन समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो बीडीओ के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
बैठक में अशोक कुमार सोनी, सूरजभान बाथम, शिवपाल सिंह सेंगर, मुकेश पोरवाल, सुरेश शर्मा, कालका प्रसाद, शिवपाल सिंह, प्रमोद कुमार, सरनाम सिंह आदि ने भाग लिया।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls