जून तक सभी प्रमुख ट्रेनें फुल

Auraiya Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
दिबियापुर ( औरैया )। सहालग एवं बच्चों की गर्मी की छुट्टियों के चलते अभी से सभी ट्रेनों मे ‘नो रूम’ की स्थिति बन गई है। रेलकर्मियों का कहना है कि अधिकांश ट्रेनों में जून के अंत तक आरक्षित टिकट नहीं है। अब यात्रियों के सामने तत्काल टिकट ही विकल्प है। यात्री सुबह से ही फफूंद रेलवे स्टेशन पर स्थित पब्लिक रिजर्वेशन सिस्टम खिड़की पर लाइन में लगने लगते हैं। आलम यह है कि पहले नंबर पर तत्काल आरक्षण के लिए सुबह पांच बजे से ही लोग काउंटर पर पहुंच जाते हैं। यहां यात्रियों का कहना है कि फफूंद रेलवे स्टेशन पर समर स्पेशल ट्रेनों का ठहराव कि या जाए।
रेलवे स्टेशन फफूंद के रिजर्वेशन काउंटर पर मौजूद रेलकर्मी मुकेश बाबू बताते हैं कि गर्मी की छुट्टियों में घूमने की इच्छा रखने वाले लोगों ने अभी से ही ट्रेनों में आरक्षण करा लिया है। आग में घी का काम किया है सहालग ने। इसके चलते जून के अंत तक कई प्रमुख ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी हैं। आलम यह है कि इस समय तत्काल टिकट चाहने वाले भी निराश होकर लौट रहे हैं। सुबह 8 बजे से काउंटर खुलने के आधा से पौन घंटे में ही प्रमुख ट्रेनों में तत्काल आरक्षण की सीटें भी भर जाती हैं। अधिकतर यात्री बिना आरक्षण के लिए ही लौटने को मजबूर होते हैं। यात्रियों ने मांग की कि इटावा और कानपुर के मध्य सर्वाधिक आमदनी लगभग नौ करोड़ रुपए वाले फफूंद रेलवे स्टेशन पर भी समर स्पेशल ट्रेनों को रोका जाए। सबसे अधिक खराब स्थिति जम्मू की ओर जाने वाली मुरी एक्सप्रेस, दिल्ली की ओर जाने वाली कालका एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस समेत अन्य कई प्रमुख ट्रेनों में जून के अंत तक कोई सीट उपलब्ध नहीं है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls