बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

पीएनबी शाखा में एटीएम तोड़ने का प्रयास

Auraiya Updated Wed, 13 Feb 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
दिबियापुर ( औरैया )। नगर में एक बार फिर से बदमाशों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। बदमाशों ने विवेकानंद ग्रामोद्योग महाविद्यालय परिसर स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में लगे एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया। चोरों ने बैंक के स्ट्रांग रुम में घुसकर उपभोक्ताओं के खातों संबंधी कागजात के लाकर को भी तोड़ दिया। बैंक के बगल में उप डाकघर का ताला भी तोड़ा। सुबह के समय पुलिस एवं बैंक अधिकारियों ने बारीकी से तहकीकात की तो पता चला कि बदमाश कैश को नहीं ले जा सके हैं।
विज्ञापन

सोमवार रात में बदमाशों ने नगर के बेला रोड पर विवेकानंद महाविद्यालय परिसर में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में लूटपाट का प्रयास किया। सबसे पहले शाखा परिसर के बाहरी हिस्से में रखी एटीएम मशीन का लाक तोड़ने का प्रयास किया। एटीएम की दशा देखकर लगता है कि जब लाक नहीं टूटा तो बदमाशों ने इसपर हथौड़े भी बरसाए। इससे एटीएम के कई हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जब उनसे इसका लाक नहीं टूटा तो बैंक के भीतर अन्य गेटों के ताले तोड़ते हुए बदमाश बैंक के अंदर घुस गए। बैंक के स्ट्रांग रुम में घुसकर उन्होंने एक लाकर तोड़ा। लेकिन यहां पर भी उन्हें असफलता ही हाथ आई। लाकर में बैंक उपभोक्ताओं के खातों संबंधी कागजात रखे थे। बदमाशों ने बैंक के पड़ोस में स्थित उपडाकघर के ताले तोड़कर सेफ का ताला तोड़ दिया। यहां पर कोई भी नकदी बदमाशों के हाथ नहीं लगी। सुबह लगभग पांच बजे महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर रहने वाले गार्डों ने बैंक के बाहर का नजारा देखा तो उनके पैंरों से जमीन खिसक गई। गार्डों सूर्यपाल सिंह एवं भैयालाल का कहना है कि रात में उनके कमरे की कुंडी बाहर से बंद कर दी गई थी। तड़के लगभग पौने तीन बजे उनकी आंख खुली तो बाहर से कुंडी बंद देखकर उन्होंने शोर मचाया। उन्होंने प्राचार्य को फोन भी मिलाया। लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। किसी प्रकार से वे लोग कमरे की कुंडी खोलकर बाहर निकल सके। लेकिन उन्हें यह हरकत किसी शरारती तत्व की लग रही थी। उन्हें जरा सा भी आभास नहीं था कि बैंक एवं डाकघर में बदमाशों ने धावा बोला है। सुबह लगभग 5 बजे जब वे लोग बैंक से गुजरे तब उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। सीओ विद्यासागर मिश्र, थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, कानपुर से पहुंचे बैंक के चीफ मैनेजर एसके कुकरेजा आदि ने पहुंचकर पड़ताल की। बैंक कर्मियों एवं पोस्टआफिस कर्मियों ने कोई नुकसान न होने की बात कही है। पंजाब नेशनल बैंक के कर्मी बताते हैं कि बैंक के चेस्ट रुम में स्थित कैश लाकर में लगभग 12 लाख रुपए रुपए का कैश था। लेकिन एटीएम में केवल रिजेक्ट किए गए केवल साढ़े इक्कीस हजार रुपए ही थे। जबकि पोस्टआफिस के पोस्टमास्टर बताते हैं कि पोस्टआफिस का पूरा रुपया थाना दिबियापुर में बने स्ट्रांग रुम में प्रतिदिन रखवा दिया जाता है। बैंक के प्रभारी प्रबंधक ब्रजेश कुमार तिवारी एवं उपडाकघर के पोस्टमास्टर सीके मिश्रा की तहरीर पर दिबियापुर थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी के प्रयास का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। सीओ विद्यागर मिश्र के निर्देशन एवं थानाध्यक्ष दिबियापुर जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में बदमाशों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us