अधूरे मनरेगा कार्य पर बीडीओ का वेतन रोका

Auraiya Updated Tue, 04 Dec 2012 05:30 AM IST
औरैया। जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के प्राथमिकताओं वाले विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक की। बैठक में विकास खंड औरैया में बंद व अधूरे मनरेगा कार्य पाए जाने पर बीडीओ का वेतन रोकने के साथ जवाब तलब किया। वहीं अनुपस्थित आईटीआई के प्रधानाचार्य का वेतन रोके जाने का फरमान जारी किया है।
जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम की प्राथमिता वाले विकास कार्यो की बिंदुवार समीक्षा की। मनरेगा कार्य की समीक्षा में निरीक्षण के दौरान विकास खंड औरैया में बंद और अधूरे मनरेगा कार्य पाए जाने पर खंड विकास अधिकारी एचडी श्रीवास्तव का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए। डीएम ने अब तक के मनरेगा कार्यो की एमआईएस फीडिंग 15 दिनों की भीतर कराने के निर्देश दिए। कहा कि चालू वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है। सभी लक्षित कार्य माह खत्म होने तक पूर्ण किए जाएं। समीक्षा बैठक में 27 नलकूपों की अंडर ग्राउंड प्लास्टिक डलवाए जाने की समीक्षा की। छह नलकूपों का कार्य पूरा होने पर डीएम ने अप्रसंन्नता व्यक्त करते हुए विभाग को जल्द कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक रामनयन को स्कूल में सुरक्षा समितियों का गठन करने तथा सप्ताहित बैठक करने का निर्देश दिया। बैठक में अनुपस्थित आईटीआई के प्रधानाचार्य का डीएम श्री लिंगम ने अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने का फरमान जारी किया। सभी ब्लाकों के बीडीओ को सिल्ट सफाई का सत्यापन करके रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश जारी किए हैं। बैठक मेें सभी जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls