तारन गुरु नानक आया...

Auraiya Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
औरैया। सिखों के प्रथम गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर बुधवार को गुरुद्वारों में सबद-कीर्तन गूंजे। सुबह चार बजे से हर मोहल्ले में गली गली प्रभात फेरी निकाल रहा था। इसके बाद लोगों ने लंगर छका।
सोमवार से श्री अखंड पाठ साहिब की शुरुआत हुई जिसकी समाप्ति बुधवार को हुई। बच्चों ने बढ़चढ़कर गुरुनानक देव की उपमा में कविताएं सुनाईं। सुनी पुकार दातार प्रभु, गुरुनानक जग माहि पठाया कल तारन गुरु नानक आया की गूंज हवाओं में तैरती रही।
समाप्ति के बाद गुरुद्वारा में भजन कीर्तन संध्या भी हुआ। इसमें ज्ञानी हरगुन सिंह और ज्ञानी कुलदीप सिंह ने शबद गुरुवाणी का मनमोहक कीर्तन प्रस्तुत किया। समाज के लोगों ने भजन कीर्तन में मनमोहक प्रस्तुतियों से समा बांध दिया। इस उपलक्ष्य में कबीर गंज स्थित गुरुद्वारा साहिब को बहुत ही आकर्षक तरीके से सजाया गया। फूलों और रंगबिरंगी रोशनी से चमकते गुरुद्वारा साहिब की आभा देखते ही बनती थी। पाठ समाप्ति के बाद लंगर हुआ। इसमें समाज के सभी वर्गों के लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में गुरुवचन सिंह, जगदीप सिंह, हरमिंदर सिंह, हरजीत सिंह, गोल्डी, राजू, जीत बाबू, रेशू, रोमी, मनी, हेप्पी, भूपेंद्र, बलवीर, अमरजीत, सुच्चे, विंकल, घुग्घू, मंशी आदि ने सहयोग दिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018