डामर उखड़ने पर ठेकेदार को नोटिस

Auraiya Updated Sat, 20 Oct 2012 12:00 PM IST
औरैया। शहरी क्षेत्र से निकला बिलरावा-पनवाड़ी मार्ग को बनाने में गुणवत्ता की कमी से जगह-जगह डामर उखड़ रहा है। मानकों की अनदेखी करने पर संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है। इतना ही नहीं नियमों के तहत ठेकेदार को अपने खर्चे से इस मार्ग को दुरस्त करने का फरमान भी जारी किया गया है।
लोक निर्माण विभाग की ओर से बनाया गया बिलरावा-पनवाड़ी मार्ग ने ग्राम कखावतू से लेकर कलेक्ट्रेट, दिबियापुर, सहार के बीच जगह-जगह गड्ढे का रूप ले लिया है। हालत यह है कि उक्त मार्ग की एक ओर स्लिप हुए डामरीकरण के चलते वाहनों का आना जाना दूभर हो रहा है। निर्माण को एक वर्ष भी नहीं हुआ है,ऐसे में गुणवत्ता पर प्रश्न चिंह लगाया है। लोक निर्माण की ओर से संबंधित ठेकेदारों को निर्माण में मानक पूरा न करने पर नोटिस जारी किया गया है।
इसमें स्पष्टीेकरण भी मांगा गया है और टेंडर की शर्त के अनुसार उक्त गड्ढों पर पैचिंग अपने खर्चे से कराने का हुक्म दिया गया है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशाषी अभियंता अनीश अहमद खान ने बताया कि सड़क का डामरीकरण स्लिप हो जाना निर्माण की गुणवत्ता पर प्रश्न चिंह लगाता है। विभाग ने ठेकेदार को नोटिस जारी किए गए हैं। उन्होेंने बताया कि निविदा शर्तों के अनुसार के वर्ष अंदर निर्माण की गई सड़क की खामियों को ठेकेदार अपने खर्चे पर दुरुस्त कराएगा। उन्होंने बताया कि यह कार्य शीघ्र ही शुरू कराया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018