पानी नहीं मिला तो सड़कों पर निपटेंगे किसान

Auraiya Updated Wed, 17 Oct 2012 12:00 PM IST
बिधूना(औरैया)। बिधूना क्षेत्र की आधा दर्जन माइनरों में पानी नहीं होने से फसलें सूखने की कगार पर हैं। किसानों की मेहनत और लागत दोनों ही डूबती नजर आ रही है। नहरों में जल्द ही पानी नहीं छोड़ा गया तो फसलें बर्बाद हो जाएंगी।
क्षेत्र की बिकूपुर माइनर, रतनपुर माइनर, कुर्सी माइनर, रुरूखुर्द माइनर, कुदरकोट माइनर और कैथावा माइनर समेत आधा दर्जन से अधिक माइनर दो माह से सूखे पड़े हैं। इन माइनरों में टेल तक पानी न पहुंचने से सराय प्रथम, पुर्वालक्षीराम, चिरकुआ, लुधपुरा, पुर्वा कमल सिंह, मड़ैया, मुर्चा, कटरानकी, भाईपुर, पुर्वा पट्टी, मोहकमपुर्वा, रामनगर, बिकूपुर, भिखरा, रावतपुर, सराय, भौंराजपुर, खरगपुर, कटरा, रूपपुर, भदसया, पुर्वादला, कुदरकोट, कालाबोझ, सूखाताल, रुरूखुर्द, भुग्गपुर, सौंहनी, बरुआ, बरके पुर्वा, कुर्सी, कोहराई, कैथावा, बांधमऊ, दलपपुर समेत कई गांवों की सैकड़ों एकड़ भूमि पर धान, बाजरा, उड़द, मूंग, मूंगफली, अरहर, आलू आदि की फसलें पानी नहीं मिलने पर बर्बाद हो रही हैं।
किसानों ने माइनरों में टेल तक पानी पहुंचाने की गुहार लगाने के बाद अफसरों के कान पर जूं नहीं रेंगी। अफसरों के रवैये को लेकर किसानों में आक्रोश है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य लायक सिंह, राजेंद्र सिंह भदौरिया, केशव सिंह सेंगर, विजयनारायण बाथम, दीवान सिंह, रामौतार मिश्रा, महेश राजपूत, अशोक कुमार सिंह ने माइनरों में पानी नहीं पहुंच पर आंदोलन की चेतावनी दी है। एसडीएम अनिल त्रिपाठी ने बताया कि माइनराें में पानी न पहुंचने की शिकायत उन्हें मिली है। इस संबंध में वे सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बात करके समस्या का निदान कराएंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार, पक्ष में माहौल बनाने के लिए अपनाया ये तरीका

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र पर हुए जानलेवा हमले में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

18 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: औरेया में दर्दनाक हादसा, खून से सनी सड़क

औरेया में एक अनियंत्रित बोलेरो कार ने साइकिल सवार दो लोगों को टक्कर मार दी। जिसमें एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया तो वहीं दूसरे की हालत नाजुक बनी हुई है।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper