विवि की मनमानी पर मुखर हुए कालेज प्रबंधक

Auraiya Updated Tue, 16 Oct 2012 12:00 PM IST
बिधूना(औरैया)। स्ववित्त पोषित महाविद्यालय प्रबंधक एसोसिएशन के कानपुर मंडल की बैठक सोमवार को पब्लिक डिग्री कालेज में हुई। इसमें विश्वविद्यालय स्तर से मनमाने तरीके से किए जा रहे शोषण के खिलाफ संगठित होकर संघर्ष का निर्णय लिया।
प्रबंधक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनय त्रिवेदी ने कहा कि विश्वविद्यालय मनमाने तरीके से बीच शिक्षा सत्र में परीक्षा शुल्क बढ़ा देता है। बढ़ाया गया शुल्क अब प्रबंधक जमा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा पुस्तिकाएं केंद्र तक पहुंचाई जाएं। विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन की दो बजे के बाद तालाबंदी समाप्त कराने की भी पहल की जाएगी। कहा कि पिछले कई सालों से बीए में स्ववित्त पोषित महाविद्यालयों में 5000 रुपए फीस निर्धारित है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में 1000 से 1500 रुपए से अधिक शुल्क वसूल नहीं हो पाता। ऐसे में विश्वविद्यालय से शुल्क बढ़ाना गलत है। कहा कि प्रत्येक गलत निर्णय एवं शोषण के खिलाफ सभी प्रबंधक एसोसिएशन के बैनर तले न्याय की लड़ाई लडे़ें। समस्या का निराकरण न होने पर प्रबंधक न्यायालय की शरण में जाएंगे।
इस मौके पर एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री मोहर सिंह यादव, प्रदेश संयोजक डा. मुकेश यादव, डा. नरेंद्र द्विवेदी, जिलाध्यक्ष रचना सिंह, बृजेंद्र भदौरिया, हरिश्चंद्र सिंह, डा. उमेश तिवारी, मुकेश सूरी, जिला महामंत्री मुकेश भारती, सुरेश सिंह यादव, उमेश गुप्ता, मनोज कुमार सिंह चौहान, रामनरेश सिंह भदौरिया, रामनरेश यादव, सारांश रत्न यादव, डा. अजब सिंह यादव, राजेश कुमार, रामशंकर गुप्ता उपस्थित रहे। बैठक में संयोजक रचना सिंह ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को शाल उड़ाकर सम्मानित किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बगैर जांच के नौकर रखने वाले सावधान, औरैया में लूट की फिराक में धरे गए पांच बदमाश

दुकानों या घरों में नौकर रखने वाले जरा सावधान हो जाएं। बिना जांच पड़ताल के रखे गए नौकर आपकी जान के दुश्मन बनकर आपकी संपत्ति भी लूट सकते हैं। औरैया पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर एक व्यापारी के नौकर के चेहरे का नकाब उतार फेंका है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls