विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्रि पर कन्या पूजन से होंगी मां प्रसन्न, करेंगी सभी मनोकामनाएं पूरी
Astrology Services

नवरात्रि पर कन्या पूजन से होंगी मां प्रसन्न, करेंगी सभी मनोकामनाएं पूरी

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी में मिले सात नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 103 पहुंची संख्या, बाहर से आने वाले रहेंगे क्वारंटीन में

नोवेल कोरोना वायरस संक्रमित सात नए मरीज मंगलवार को भी सामने आए।

1 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

अमरोहा

बुधवार, 1 अप्रैल 2020

दुश्वारियों के सफर पर लगाम, हाईवे पर थमी भीड़

अमरोहा। लॉकडाउन के छठवें दिन हाईवे पर दुश्वारियों के सफर लगाम लग गई। सोमवार को हाईवे पर दिल्ली से निकली भीड़ थम सी गई है। अब हाईवे पर इक्का दुक्का वाहन ही दिख रहे हैं। बसों का संचालन बंद है। एकाध ही रिक्शे, साइकिल और ठेले वाले दिख रहे हैं। रविवार तक हाईवे पर दिल्ली से निकले लोगों की भीड़ थी।
21 दिन के लॉकडाउन के बाद रफ्तार पर लगाम लग गई। दिल्ली में फंसे मजदूर लॉकडाउन को तोड़कर सड़कों पर निकल आए। वाहन नहीं मिलने पर मजदूर पैदल ही अपने घरों के लिए निकल पड़े। इसके बाद हाईवे पर दुश्वारियों का सफर शुरू हो गया। पैदल, रिक्शा, ठेला, साइकिल से अपने घरों को जाने वालों की हुजूम टूट पड़ा। मजबूरी में प्रदेश सरकार को बसें चलानी पड़ी, लेकिन अब इस दुश्वारियों के सफर पर विराम लग गया। बसों का संचालन रोक दिया गया। रविवार रात दिल्ली से निकले इक्का-दुक्का लोग ही हाईवे पर सोमवार को नजर आई रहे। जोया, अतरासी, रजबपुर, गजरौला में हाईवे पर सन्नाटा पसरा रहा।
... और पढ़ें

विधायक ने पीएम रसोई का किया शुभारंभ

हसनपुर (अमरोहा)। विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने अपने आवास पर पीएम रसोई का शुभारंभ किया। गरीब लोगों को खाना वितरित कराया गया। शहर और आसपास के कई गांवों में जाकर गरीब व जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट दिए। रसोई में विधायक ने स्वयं खाना बनाया। यहां भाजपा जिला महामंत्री अभिनव कौशिक, अजयपाल, विक्रम महंत रहे। उधर, एसडीएम ने समाज सेवी संगठनों की मदद से शहर में जरूरतमंदों को भोजन बंटवाया। भाकियू के ब्लॉक अध्यक्ष काले सिंह ने अपने गांव रजोहा से आपदा पीड़ितों को राशन वितरित कराने में मदद कराई। इसके अलावा नगर में श्रीराम सेवा समिति, व्यापारी सुरक्षा फोरम गरीब लोगों को भोजन वितरित कराने में प्रशासन की सहायता में लगी हैं। ... और पढ़ें

सड़कों, बैंकों में रेलमपेल, सोशल डिस्टेंस हो रहा फेल

गजरौला (अमरोहा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशव्यापारी लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखने की अपील औद्योगिक नगरी में फ्लाप हो रही है। लोग बहानेबाजी कर न केवल सड़कों पर घूम रहे हैं बल्कि एक-दूसरे से सटकर भी चल रहे हैं। मंडी समिति में सुबह के समय दोनों की ही धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। वहीं, पुलिस केवल वाहनों के चालान और उन्हें सीज करने में ही लगी हुई है।
सोमवार को भी नगर में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस रखने की अपील का कोई खास प्रभाव नजर नहीं आया। इंदिरा चौक पर भी अपराह्न एक बजे तक मानो मेला सा लगा रहता है। टोकने पर उनका जवाब होता है कि दवा लेकर आ रहे हैं अथवा दवा लेने जा रहे हैं। कई लोग तो ऐसे भी हैं जो कि लग्जरी कारों में पानी की दो-चार पेटी लेकर घूम रहे हैं और पुलिस को देख उनके आगे यह कहकर बोतलें बढ़ा देते हैं कि समाजसेवा कर रहे हैं। चर्चा तो यहां तक भी है कि इनमें कुछ शराब तस्कर भी हैं जो कि अपना काम भी सीधा कर रहे हैं। वहीं बैंकों के बाहर ग्राहकों की भीड़ लगी हुई है। वहां भी सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन हो रहा है। बस्ती स्थित मंडी समिति में तो हालात काफी खराब रहते हैं। सुबह के समय यहां सैकड़ों लोग एक साथ बगैर मास्क लगाए आपाधापी के बीच सब्जियां खरीदने और बेचने आते हैं। वहीं, पुलिस केवल वाहनों का चालान और उन्हें सीज करने में लगी है। इसे लेकर पुलिसकर्मियों की लोगों से नोकझोंक तक हो रही है।
... और पढ़ें

दूसरे राज्यों से आए 79 लोग चौखट पर अटके

अमरोहा। अपनों के पास पहुंचने के लिए दुश्वारियों का सफर करने वाले चौखट पर अटक गए हैं। सोमवार शाम दूसरे राज्यों से जिले में पहुंचे करीब 79 लोग को प्रशासन गांवों में जाने से रोक दिया है। इन्हें क्षेत्र के स्कूल कॉलेजों में रखा गया है। जहां डाक्टरों की टीम इनकी स्क्रीनिंग कर रही है। स्क्रीनिंग के बाद गांव रवाना कर दिया जाएगा। वहीं इससे पहले जिले में दूसरे राज्यों से आए करीब साढ़े आठ हजार से अधिक लोगों को होम क्वारंटीन में रखा गया है।
पिछले पांच दिनों में दिल्ली और दूसरे राज्यों से आने वालों की हाईवे पर भीड़ उमड़ी रही। लोग पैदल, साइकिल, ठेले, रिक्शा समेत दूसरे वाहनों से अपने घरों को निकल पड़े थे। प्रशासन के मुताबिक साढ़े आठ हजार से अधिक लोग दूसरे राज्यों से जिले में आए हैं। इनकी स्क्रीनिंग कराई गई है। दूसरे प्रांतों से लौटे इन सभी लोगों को होम क्वारंटीन में रखा गया है। वहीं, सोमवार देर शाम करीब 79 लोग दूसरे राज्यों से जिले में पहुंचे। इन सभी को प्रशासन ने गांव जाने से रोक दिया है। इनको स्कूलों और गांवों के बाहर रखा गया है। जहां डाक्टरों की टीम पहुंचकर इन लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है। स्क्रीनिंग के बाद इन लोगों को गांव में भेजा जा रहा है। जहां इन्हें होम क्वारंटीन किया जा रहा है।
... और पढ़ें

विदेश से आएं दो युवकों को होम क्वारंटीन में रखा गया

मंडी धनौरा (अमरोहा)। नगर के मुहल्ला कटरा में विदेश से आए दो युवकों की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। हालांकि दोनों में से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। एहतियातन दोनों को होम क्वारंटीन में रखने के निर्देश दिए हैं। क्षेत्र के गांव नेकपुर में भी बाहर से आए 25 लोगों की जांच की गई है। क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की सात टीमें काम कर रही हैं। अभी तक क्षेत्र में विदेश से आएं 36 लोगों पर स्वास्थ्य विभाग नजर रखे हुए हैं।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. अमोल ने बताया कि मुहल्ला कटरा में दो युवकों के विदेश से आने की सूचना मिली थी। उनकी जांच की गई। किसी में भी कोरोना संबंधी कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। उनके परिजनों को होम क्वारंटीन के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने जानकारी दी कि अभी तक सीएचसी क्षेत्र में कुल 36 लोग विदेश से आए हैं। सभी के परिजनों से लगातार संपर्क रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के गांव नेकपुर में भी रविवार की रात गांव आए 25 लोगों की भी जांच की जा रही है। किसी में भी प्राथमिक लक्षण नहीं पाए गए हैं। प्रदेश से बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जाएगी।
... और पढ़ें

फंदे पर लटकता मिला शिक्षामित्र का शव

अमरोहा। संदिग्ध हालात में शिक्षामित्र का शव खेत के पास पेड़ पर फंदे से लटकता मिला। खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में पुलिस ने शिक्षामित्र की पत्नी, बेटा और उसके मां-बाप के खिलाफ आत्महत्या के लिए उसकाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
यह घटना डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव खरखोदा आजमपुर की है। यहां पर किसान हरिराम का परिवार रहता है। उनका बेटा रामभरोसे (42) कमालपुर के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र था। उसके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां और दो बेटे हैं, लेकिन रामभरोसे अमरोहा में किसी अन्य महिला के साथ रहता था। वह घर आता-जाता था। मंगलवार की सुबह रामभरोसे का शव उसके खेत के पास नीम के पेड़ में रस्सी के सहारे फंदे पर लटकता मिला। ग्रामीण खेत पर निकले तो शव को देखकर होश उड़ गए। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर शरद मलिक फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर जांच पड़ताल की। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर के मुताबिक रामभरोसे दूसरी महिला के साथ अमरोहा में रहता था। उस महिला की तहरीर पर रामभरोसे की पत्नी, बेटे, उसके मां-बाप के खिलाफ हत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
जेब से मिला सुसाइट नोट
अमरोहा। इंस्पेक्टर डिडौली के मुताबिक रामभरोसे की जेब से सुसाइट नोट मिला है। सुुसाइट नोट में आत्महत्या के लिए पत्नी, बेटे, मां-बाप को जिम्मेदार ठहराया गया है।
... और पढ़ें

होम डिलीवरी धड़ाम, दुकानों से बिक रहा सामान, दवा और दाल-आटा गायब

अमरोहा। लॉक डाउन के सातवें दिन बाजार में दवा और दाल-आटा गायब होने लगा है। दुकानदार प्रिंट रेट से दोगुने दाम वसूल कर खुद की जेब भरने में लगे हैं। दुकानदारों की मनमानी से आम जनता परेशान है। किराना, दूध और मेडिकल संचालक होम डिलीवरी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में लोग दुकानों पर जरूरी सामान लेने पहुंच रहे हैं। प्रशासन की जारी सूची में होम डिलीवरी वाले अधिकतर नंबर नहीं उठ रहे हैं। जबकि कुछ सामान पहुंचाने को तैयार नहीं हैं। ऐसे हालातों के चलते लोग परेशान हैं। प्रिंट रेट से महंगी दवा बेचने के आरोप में पुलिस ने एक निजी चिकित्सक को हिरासत में लेकर छोड़ दिया।
लॉक डाउन के आज आठवां दिन है। सरकार ने लोगों की सहूलियत के लिए घर-घर दूध, सब्जी, फल और जरूरी सामान पहुंचाने का प्रावधान किया है। इसके लिए जिला प्रशासन ने डेयरी, दवाई और किराना स्टोर के नंबर सार्वजनिक किए हैं। यह भी दावा किया कि यह लोग फोन करने पर घर सामान उपलब्ध कराएंगे। लेकिन जिला प्रशासन का होम डिलीवरी वाला दावा धड़ाम हो गया। यह लोग फोन नहीं उठा रहे। जबकि कुछ नंबर गलत या बंद हैं। ऐसे में होम डिलीवरी नहीं हो पा रही है। दुकानों पर सामान बिक रहा है। जबकि दुकानों से दवा, दाल और आटा लगभग खत्म हो गया है। हालांकि सरकार ने चक्की शुरू कराई है। इतना ही नहीं अधिकतर दुकानदार प्रिंट रेट से दोगुने रेटों में सामान बेच रहे हैं। इसकी शिकायत लगातार मिल रही हैं। मेडिकल की दुकानों पर सैनिटाइजर की कालाबजारी की जा रही है। ऐसी शिकायत पर जिला औषधि निरीक्षक राजेश कुमार ने मेडिकल संचालकों को फटाकर लगाई है। वहीं दवा महंगी बेचने की शिकायत पर पुलिस ने एक निजी चिकित्सक को हिरासत में लिया है। इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह ने बताया कि डॉक्टर पर 60 रुपये की दवा को 120 रुपये में बेचने का आरोप है। पूछताछ के बाद एसपी ने सीएमओ को पत्र लिखकर डॉक्टर के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने को कहा है। फिलहाल पुलिस ने अपने रजिस्टर में तस्करा डालकर डॉक्टर को छोड़ दिया है।
... और पढ़ें

कोटे की दुकान पर आज से मिलेगा गेहूं-चावल

अमरोहा। जिले के लोगों को राशन की दुकान से अनाज का वितरण एक अप्रैल से शुरू हो जाएगा। श्रम, मनरेगा और निकायों में पंजीकृत ऐसे मजदूर जिनके पास पात्र गृहस्थी का कार्ड है। उन लोगों को निशुल्क अनाज मिलेगा। ई-पॉस मशीनें सुबह छह से रात नौ बजे तक एक्टिव रहेंगी। कोटेदार के पास हाथ धुलवाने के लिए पानी, साबुन और सैनिटाइजर उपलब्ध रहेगा। हाथों की सफाई के बाद ई-पॉस पर अंगूठा लगाए।
लॉकडाउन के दौरान प्रदेश सरकार ने एक अप्रैल से अनाज वितरण का आदेश जारी किया है। इसके तहत पात्र गृस्थी कार्डधारक जो मनरेगा, श्रम विभाग और निकायों में पंजीकृत दिहाड़ी मजदूर हैं उन्हें निशुल्क राशन मिलना है। प्रति यूनिट पांच किलो अनाज मिलेगा, जिसमें तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल शामिल है। निशुल्क अनाज के लिए मजदूरों को सर्टिफिकेट दिखाना होगा। वहीं प्रति कार्ड एक किलो दाल मिलनी है। यह अलग से बंट सकती है। दरअसल कई जगहों पर भारतीय खाद्य निगम ने आवंटित नहीं किया है। निशुल्क वितरण का ब्योरा अलग से रखना होगा। एसडीएम सदर विवेक यादव ने मंगलवार को सदर तहसील परिसर में कोटेदारों को तलब किया। उनसे दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंस मार्किंग बनाने को कहा है। यह परस्पर एक मीटर के फासले में रहे।
अनाज का वितरण एक अप्रैल से शुरू होगा। सुबह छह से रात नौ बजे तक ई-पॉस मशीनें एक्टिव रहेंगी। कोटेदारों को निर्देश दिया गया है। अनाज वितरण का वीडियो भी बनाना है। - राजीव शुक्ल, डीएसओ
अनाज वितरण की निगरानी करेंगे कांग्रेसी
अमरोहा। अनाज वितरण में मनमानी नहीं हो, कांग्रेस कार्यकर्ता कोटे की दुकान के पास मौजूद रहेंगे। जिलाध्यक्ष ओमकार कटारिया ने बताया कि संकट का दौर है। सभी लोगों को खाने की सामग्री मिले। कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया है। वह अपने इलाके के कोटे की दुकान के पास मौजूद रहें। संवाद
... और पढ़ें

दो और कोरोना आशंकितों का लिया सैंपल

अमरोहा। आशंकित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। मंगलवार को दो और कोरोना आशंकित मरीजों का सैंपल लिया गया। दोनों आशंकित मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सैंपल जांच के लिए अलीगढ़ भेज दिया गया है।
जिले का एक युवक महाराष्ट्र के नासिक जिले में मजदूरी करने गया था। वह 29 मार्च को नासिक से ट्रक से अमरोहा के लिए चला। मंगलवार को वह अमरोहा पहुंचा। जहां उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जिला अस्पताल पहुंचे इस मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया। कोरोना आशंकित होने पर युवक का सैंपल लिया गया। वहीं वैंक्टेश्वरा हास्पिटल के क्वारंट में दो दिन से भर्ती युवक को सोमवार को बुखार और दस्त होने पर जिला अस्पताल लाया गया। उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इस युवक का भी सैंपल लिया गया। ये युवक शाहजहांपुर से आए अपने भाई के संपर्क में था। युवक के भाई को वैंक्टेश्वरा में भर्ती कराया गया है। दोनों सैंपल जांच के लिए अलीगढ़ भेज दिया गया है। जिले से आठ सैंपल जांच लिए भेजे जा चुके हैं।
... और पढ़ें

लॉकडाउन धड़ाम, बाजारों में चहलपहल

अमरोहा। केंद्र सरकार की सख्ती के बाद भी अमरोहा में लॉकडाउन धड़ाम हो गया है। बाजारों में चहल-पहल रही। दुकानों पर भीड़ लगी रही। लोग बैंकों के बाहर भीड़ लगाकर खड़े दिखाई दिए। मारामारी की स्थित बनी रही। लोगों में न तो कोरोना की दहशत है, न लॉकडाउन तोड़ने का डर। कई स्थानों में पुलिस-पीएसी ने लॉकडाउन तोड़ने वालों पर लाठी भांजकर खदेड़ा। बावजूद इसके सड़कों पर लोग घूमते दिखाई दिए।
देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। बीमार और मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। कुछ लोग लॉकडाउन के चलते बेवजह घर के बाहर निकलकर सड़कों पर घूम रहे हैं। सोमवार को शहर के मुख्य बाजार में सामान्य दिनों की तरह हालात रहे। मोहल्ला कोट, बड़ा बाजार, मंडी चौब में बुरा आलम रहा। सड़कों पर फलों के ठेले लगे हैं। खरीदारों को लोग उमड़ रहे हैं। केंद्र सरकार ने लोगों को सरकारी इमदाद देने की घोषण क्या कर दी। लोग सड़कों पर उतर आए हैं। मोहल्ला बड़ा बाजार स्थित इलाहाबाद बैंक और लकड़ा चौराहा स्थित बैंकों पर पुरुष और महिलाओं की भीड़ लगी रही। चारों तरफ मारामारी जैसे हालात बने रहे। कई जगह लॉकडाउन तोड़ने वालों पर पुलिस ने लाठियां भांजीं। बावजूद इसके लोगों पर कोई असर नहीं है। एडीएम गुलाब चंद ने बताया कि गैर जनपदों सेे आवश्यक सेवाएं जारी रखा जाएगी। इसके अलावा किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं हैं।
... और पढ़ें

सॉफ्टवेयर की चूक, छह प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज लौटाएगा प्रथमा बैंक

अमरोहा। किसानों के अकाउंट से 13 प्रतिशत ब्याज की कटौती तूल पकड़ लिया है। प्रथमा बैंक के जिम्मेदारों ने सॉफ्टवेयर की गलती करार दिया है। दरअसल प्रथमा बैंक का डाटा सेंटर पीएनबी के तहत काम करता है। अब किसानों का डाटा एकत्र करने में जुट गए हैं। अतिरिक्त छह प्रतिशत ब्याज की रकम को लौटाने का दावा किया है। कहा है कि कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सब कुछ ठीक रहा तो इस सप्ताह के अंत तक अतिरिक्त ब्याज की कटौती बैंक अकाउंट में वापस कर दी जाएगी।
प्रथमा बैंक ने किसानों के अकाउंट से फसली ऋण के नाम पर अतिरिक्त ब्याज की रकम काटी है। अमर उजाला ने मंगलवार के अंक में प्रमुखता से मामले को प्रकाशित किया। दरअसल फसली ऋण पर 13 प्रतिशत ब्याज के साथ छह हजार से लेकर 17 हजार रुपये तक किसानों के अकाउंट से काटे गए हैं। डीएम उमेश मिश्र के निर्देश के बाद मंगलवार को प्रथमा बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक ने अकाउंट का डाटा एकत्र करने में जुट गए। उन्होंने दिल्ली स्थित डाटा सेंटर और फिनेकल की टीम के साथ मामले को साझा किया। बैंक प्रबंधन का दावा है कि कोरोना के चलते स्टाफ कम आ रहे हैं। जल्द ही अकाउंट में अतिरिक्त रकम की कटौती वापस कर दी जाएगी।
सॉफ्टवेयर की गलती से अतिरिक्त ब्याज की कटौती हुई है। किसानों को छह प्रतिशत ब्याज की रकम वापस की जाएगी। डाटा सेंटर और फिनेकल की टीम के साथ मामले को साझा किया गया है। - प्रदीप खुराना, क्षेत्रीय प्रबंध, प्रथमा बैंक
... और पढ़ें

सिंगापुर से लौटे युवक का सैंपल भेजा

अमरोहा। जिले से एक और कोरोना आशंकित मरीज का सैंपल जांच के लिए अलीगढ़ भेजा गया है। कोरोना आशंकित मरीज 22 मार्च को सिंगापुर से लौटा है। वह शिप में खानसामा है। फिलहाल डाक्टरों की निगरानी में उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इससे पहले जिले से पांच आशंकित मरीजों को सैंपल भेजा जा चुका है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
जिले का एक युवक पानी के जहाज में खानसामा है। वह 22 मार्च को अपने गांव लौटा है। युवक आस्ट्रेलिया से सिंगापुर आया था। जहां से वह दिल्ली पहुंचा। सोमवार को उसे बुखार खांसी की शिकायत हुई तो वह खुद जिला अस्पताल पहुंच गया। जहां केस हिस्ट्री और खांसी बुखार को देखते हुए डाक्टरों ने उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया। बाद में सर्विलांस टीम ने युवक का सैंपल लिया। जिसे जांच के लिए अलीगढ़ भेज दिया गया। मंगलवार को युवक की रिपोर्ट आएगी। इस युवक से पहले पांच आशंकितों का सैंपल लिया गया था। जांच में सभी निगेटिव पाए गए।
... और पढ़ें

अवैध वसूली करने में दरोगा सस्पेंड

अमरोहा। लॉकडाउन में ग्रामीणों से अवैध वसूली करने के मामले में एसपी ने सैदनगली थाने में तैनात एक दरोगा को निलंबित कर दिया है। इसकी जांच सीओ धनौरा को सौंपी गई है। ब्रजघाट चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। इस मामले की जांच एएसपी करेंगे। एसपी की कार्रवाई के बाद पुलिस कर्मियों में खलबली मची है।
देशव्यापी लॉकडाउन के चलते लोग परेशान हैं। सभी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। ऐसे में एसपी डॉ. विपिन ताडा को शिकायत मिली थी कि सैदनगली थाने में तैनात दरोगा योगेंद्र मलिक सकतपुर के ग्रामीणों से अवैध वसूली कर रहे हैं। सूचना मिलते ही एसपी गांव पहुंच गए। यहां ग्रामीणों से पूछताछ की। दरोगा पर लगे आरोप सही पाए गए। जिसपर एसपी ने दरोगा योगेंद्र मलिक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही इसकी जांच सीओ धनौरा मोनिका यादव को सौंपी है। इसके अलावा ब्रजघाट चौकी इंचार्ज पवन कुमार पाठक और दो सिपाहियों पर ट्रक पास कराने के लिए परेशान करने और अवैध वसूली का आरोप लगा था। एसपी ने इन तीनों को भी लाइन हाजिर कर दिया है। इस मामले की जांच एएसपी अजय प्रताप सिंह को सौंपी है। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों से अवैध वसूली की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us