मतदान करना सभी का अधिकार

AmbedkarNagar Updated Thu, 23 Jan 2014 05:46 AM IST
आलापुर/न्यौरी। मतदान करना सभी का अधिकार है। इस अधिकार का प्रयोग बढ़ चढ़कर करना चाहिए। यदि मतदाता सूची में नाम न हो, तो वे अवश्य बढ़वा लें। यदि मतदान प्रतिशत अधिक होगा, तभी चुनाव के दौरान सही प्रत्याशी का चयन हो सकेगा। यह बातें बुधवार को जनपद आजमगढ़ से आलापुर तहसील में पहुंची मतदाता जागरूकता बस का स्वागत करते हुए एसडीएम आलापुर एसपी सिंह ने कही। उन्होंने विभिन्न विद्यालयों में पहुंचकर छात्र- छात्राओं से आह्वान किया कि वे चुनाव में बढ़ चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें।
बताते चलें कि शासन के निर्देश पर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता रथ निकाला गया है। यह रथ विभिन्न जनपदों का भ्रमण कर युवाओं में मतदान का महत्व बताने एवं उनमें जागरूकता पैदा करने का कार्य कर रहा है। बुधवार पूर्वाह्न यह रथ आजमगढ़ जनपद से अंबेडकरनगर जनपद के आलापुर तहसील के बिहारीलाल स्मारक किसान पीजी कॉलेज आमादरवेशपुर में पहुंचा। यहां डीआईओएस ओमकार सिंह व एसडीएम एसपी सिंह ने रथ का स्वागत किया। डीआईओएस ने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि वे मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लें। न सिर्फ अपना नाम सूची में बढ़वाएं, वरन यदि उनके आसपास कोई ऐसा हो, जिसका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, उसका नाम भी बढ़वाएं। विद्यालय प्रबंधक ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि मतदान करना सभी अधिकार है। इसलिए हम सभी को चाहिए कि अधिक से अधिक मतदान करें। इस दौरान विद्यालय प्राचार्य डॉ. एसजी यादव, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. श्रवण कुमार, रवींद्र कुमार, वेदप्रकाश आदि मौजूद रहे। जागरूकता रथ यहां से सिंगारी देवी स्मारक महाविद्यालय रामनगर पहुंचा। यहां प्रबंधक रामधारी यादव ने रथ का स्वागत किया। प्राचार्य डॉ. हरीशचंद्र ने कहा कि देश के विकास में युवाओं की बड़ी भूमिका होती है। इसलिए युवाओं को चाहिए कि वे न सिर्फ स्वयं मतदान केंद्र तक जाएं, वरन दूसरों को भी मतदान करने के लिए जागरूक करें। इस दौरान उप प्रबंधक सुनील कुमार यादव सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। इसके अलावा रघुराजी महाविद्यालय, रामअवध स्मारक महाविद्यालय कसदहां में भी मतदाता जागरूकता रथ ने पहुंचकर लोगों को मताधिकार के प्रति जागरूक किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls