अलीगंज में खुली पुलिस चौकी

AmbedkarNagar Updated Wed, 22 Jan 2014 05:45 AM IST
अंबेडकरनगर। टांडा में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता बनाने के लिए नगर की छह पुलिस चौकियों को नए सिरे से सक्रिय किया जा रहा है। नगर में पांच अतिरिक्त सब इंस्पेक्टर व 30 सिपाहियों की भी तैनाती कर दी गई है। इसके साथ ही कलवारी टांडा पुल के निकट अलीगंज क्षेत्र में एक नई चौकी स्थापित कर दी गई है। एसपी ने नगर क्षेत्र के सभी पुलिसकर्मियों को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश देते हुए उन पर प्रतिदिन कार्य करने की हिदायत दी है।
टांडा नगर क्षेत्र में आए दिन गुटीय संघर्षों व अन्य प्रकार के विवादों को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा व शांति व्यवस्था के लिए एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। पूर्व में कई अतिरिक्त रेसर मोबाइल व 15 से अधिक अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती करने व गोपनीय ढंग से कैमरों द्वारा गतिविधियों पर नजर रखने की कार्य योजना को अमल में लाने के बाद अब नगर की छह पुलिस चौकियों को सक्रिय करने का निर्णय लिया गया है। दरअसल अलीगंज थाना क्षेत्र की दो व टांडा कोतवाली क्षेत्र की चार पुलिस चौकियां लंबे समय से सक्रिय भूमिका नहीं निभा पा रही थीं। इन्हें सक्रिय करने के लिए कुल 30 अतिरिक्त कांस्टेबल टांडा व अलीगंज थाना क्षेत्रों को दिए गए हैं। पांच अतिरिक्त सब इंस्पेक्टर भी दोनों थानों को दे दिए गए हैं, जिससे नगर क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था और अधिक प्रभावी व पुख्ता हो सके। पुलिस अधीक्षक सुनील सक्सेना ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कलवारी टांडा पुल के निकट अलीगंज थाना क्षेत्र में एक नई पुलिस चौकी स्थापित कर दी गई है। इसे वायरलेस सेट से भी लैस कर दिया गया है। ऐसा इसलिए जिससे कि आपराधिक तत्वों या फिर उपद्रवियों के सीमा में प्रवेश करने अथवा घटना के बाद भागते समय प्रभावी कार्रवाई की जा सके।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls