'My Result Plus
'My Result Plus

भड़के ग्रामीणों ने रोकी मालगाड़ी, प्रदर्शन

AmbedkarNagar Updated Thu, 27 Dec 2012 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
अंबेडकरनगर। महमदपुर स्थित मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर आवागमन अवरुद्ध किए जाने की तैयारी से भड़के ग्रामीणों ने मालगाड़ी रोक ली। ट्रेन रोककर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि यह उनके आवागमन का मुख्य मार्ग है। ऐसे में इसे अवरुद्ध नहीं किया जा सकता। मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने उच्चाधिकारियों से प्रदर्शनकारियों की वार्ता कराई। उनके आश्वासन पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन समाप्त किया। इसके बाद ही ट्रेन आगे बढ़ सकी।
मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर लगातार बढ़ रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए इस प्रकार की क्रॉसिंग को बंद करने का निर्णय प्रशासन द्वारा लिया गया। इसके तहत मंगलवार को अकबरपुर टांडा रेलमार्ग पर महमदपुर स्थित मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को बंद करने की तैयारी रेलवे प्रशासन ने प्रारंभ की। मंगलवार को यहां पत्थर के खंभे भी गिरा दिए गए। अभी रास्ता अवरु द्ध किए जाने की तैयारी प्रारंभ ही हुई थी कि इसकी भनक ग्रामीणों को लग गई। भाजपा नेता ज्ञानेंद्र पांडेय उर्फ छोटे पांडेय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में ग्रामीण रेलवे क्रासिंग के निकट पहुंच गए और मार्ग अवरुद्ध करने के विरुद्ध प्रदर्शन करने लगे। श्री पांडेय ने कहा कि इस मार्ग का प्रयोग ग्रामीण आवागमन के लिए करते हैं। यदि यह मार्ग अवरुद्ध कर दिया जाएगा, तो ग्रामीणों को आवागमन में समस्या खड़ी हो जाएगी। कहा कि ग्रामीणों के साथ अन्याय कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
ग्रामीणों का प्रदर्शन चल ही रहा था कि इस बीच अकबरपुर से टांडा जा रही मालगाड़ी वहां पहुंच गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने उसे रोक लिया और ट्रेन के समक्ष खड़े होकर प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों का कहना था कि वे क्रॉसिंग को अवरुद्ध किया जाना कतई स्वीकार नहीं करेंगे। ट्रेन को रोके जाने की सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। आननफानन में स्टेशन अधीक्षक एसएन सिंह जीआरपी व आरपीएफ पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन इसका कोई प्रभाव ग्रामीणों पर नहीं पड़ा। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भाजपा नेता की रेल उच्चाधिकारियों से वार्ता कराई गई। इसके बाद फिलहाल पत्थर के खंभे लगाने का कार्य स्थगित कर दिया गया। इससे ग्रामीणों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया। चेतावनी दी कि यदि रेलवे ने फिर से मार्ग अवरुद्ध करने का प्रयास किया तो दोबारा इससे भी बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इसके बाद लगभग एक घंटे खड़ी मालगाड़ी आगे बढ़ सकी। पटरी से उतरा इंजन टांडा। एनटीपीसी टांडा को कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी का इंजन खट्टेगांव के निकट पटरी से उतर गया। इससे विभागीय अधिकारियों के अलावा एनटीपीसी अधिकारियों में अफरातफरी मच गयी। मालगाड़ी के चालक इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी के डब्बे को पटरी से उतरने से बचा लिया। रेलवे के विभागीय अधिकारियों ने पहुंचकर दूसरा इंजन मंगाकर बोगियों को जोड़कर पुन: टांडा स्टेशन पहुंचाया।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

कुशीनगर हादसा: 90 की रफ्तार में नौनिहालों की वैन को रौंदते हुए निकली थी ट्रेन

कुशीनगर के दुदही बाजार के पास मानव रहित क्रासिंग पर जिस वक्त स्कूली वैन सीवान-गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन से टकराई थी, उस समय उसकी गति 90 किलोमीटर प्रति घंटा थी।

27 अप्रैल 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen