प्रधानमंत्री का पुतला फूंक जताया महंगाई का विरोध

AmbedkarNagar Updated Thu, 11 Oct 2012 12:00 PM IST
अंबेडकरनगर। लगातार बढ़ती महंगाई एवं एफडीआई के विरोध में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन अंबावत गुट ने कलक्ट्रेट के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री का पुतला फूंकते हुए वक्ताओं ने कहा कि जब से केंद्र में कांग्रेस सरकार आई है, महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। इससे आमजन की कमर टूट चुकी है, उस पर एफडीआई लागू कर देश को बर्बाद करने का कार्य कर रही है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि शीघ्र ही इस बिल को वापस नहीं लिया गया, तो संगठन आंदोलन और तेज करेगा। प्रांतीय आह्वान पर बुधवार को भाकियू अंबावत गुट के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कलक्ट्रेट के समक्ष एकत्र हो गए। युवा जिलाध्यक्ष हजारी प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार देश को विदेशियों के हाथ एक बार फिर से बेचना चाहती है। यदि एफडीआई लागू कर दिया गया, तो छोटे एवं खुदरा व्यापारियों को व्यापक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। विदेशी कंपनियों का देश में राज हो जाएगा और एक बार फिर से देश गुलामी की जंजीरों में जकड़ जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते महंगाई चरम पर है। उन्होंने केंद्र सरकार को पूंजीपतियों की सरकार बताया। कहा कि किसान परेशान है। खाद, बीज व सिंचाई के लिए वह भटक रहा है। तैयार फसलों को बेचने के लिए उसे एक समिति से दूसरी समिति का चक्कर लगाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। लेकिन केंद्र सरकार में बैठे लोग मात्र अपनी जेबें भरने में लगे हैं। वक्ताओं ने कहा कि आए दिन नए-नए घोटाले सामने आ रहे हैं। घोटाले में जितना धन मंत्रियों व उनके चहेतों ने हजम किया हैं, यदि उसे आम जनता पर खर्च किया जाता, तो शायद जो लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं, ऐसा न होता। बाद में पीएम का पुतला फूंककर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। इस दौरान विश्राम वर्मा, केशवराम वर्मा, रामजनम, निरंकारनाथ पाण्डेय, छोटेलाल मिश्र लालजी कन्नौजिया, राजेंद्र वर्मा व प्रमोद गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राणा गुरजीत ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग के मंत्री थे।

16 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper